Home >> Exclusive News >> सीएम की कुर्सी जाने से पहले ही अखिलेश यादव ने ढूंढ लिया आशियाना

सीएम की कुर्सी जाने से पहले ही अखिलेश यादव ने ढूंढ लिया आशियाना


akhilesh-yadav_650_030215092730
लखनऊ ,(एजेंसी) 02 मार्च । यूपी में सभी पूर्व सीएम को आजीवन आवास दिए जाने का नियम है इसी नियम के बतौर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भविष्य के लिए अपना नया आशियाना पसंद कर लिया है। वो जब भी पूर्व सीएम हो जाएंगे तब विक्रमादित्य मार्ग पर बने बंगला नंबर-4 में रहेंगे।

खबर के मुताबिक, उन्हें कृषि उत्पादन आयुक्त का यह आवास आवंटित कर दिया गया है। इस बंगले में अब तक मुख्य सचिव आलोक रंजन रहते थे। मुख्य सचिव अब विक्रमादित्य मार्ग स्थित 2-नंबर बंगले में शिफ्ट हो गए हैं। यह बंगला पहले मुख्य सूचना आयुक्त जावेद उस्मानी को अलॉट था। उस्मानी को गौतम पल्ली में घर आवंटित कर दिया गया है। सीएम को जो बंगला अलॉट किया गया है, वह कृषि उत्पादन आयुक्त के पास था। कृषि उत्पादन आयुक्त वीएन गर्ग पहले से ही गौतम पल्ली में रह रहे हैं।

मुलायम के करीब
खास बात यह है कि सीएम अखिलेश को अलॉट हुआ यह बंगला मुलायम सिंह यादव के बंगले के पास में है। मुलायम सिंह के नाम इस वक्त बतौर पूर्व मुख्यमंत्री विक्रमादित्य मार्ग पर बंगला नंबर-5 आवंटित है। बंगला नंबर-4 मार्ग उनके घर से बिल्कुल सटा हुआ है। विक्रमादित्य मार्ग पर बंगला नंबर-19 में समाजवादी पार्टी का दफ्तर और एक नंबर बंगले में लोहिया ट्रस्ट चल रहा है।

पंच बंगलिया नाम से मशहूर
विक्रमादित्य मार्ग पर स्थित चार नंबर बंगला पंच बंगलिया नाम से मशहूर पांच बंगलों में से एक है। इनमें एक नंबर बंगला पहले से मुलायम सिंह यादव ने 2004 में 30 साल के लिए लोहिया ट्रस्ट को लीज पर दे दिया था। दो नंबर मुख्य सचिव के नाम आवंटित है। तीन नंबर बंगले में कैबिनेट मंत्री आजम खां रहते हैं। चार नंबर बंगले को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नाम पर आवंटित कर दिया गया है।

पूर्व सीएम को आजीवन आवास
यूपी में सभी पूर्व सीएम को आजीवन आवास दिए जाने का नियम है. पूर्व सीएम राम नरेश यादव, नारायण दत्त तिवारी, कल्याण सिंह, मायावती को मॉल एवेन्यू में, जबकि राजनाथ सिंह को कालीदास मार्ग पर बंगले आवंटित हैं। इन बंगलों को मुख्यमंत्री खुद सीएम रहते पहले से ही आवंटित करा सकता है। इसी नियम के तहत सीएम अखिलेश यादव को बंगला नंबर-4 दिया गया है।


Check Also

योगी जी के गोरखपुर का असली नवरत्न है पवन गुप्ता

एक ही जगह अगर आपको 195 देशों की करेंसी और डाक टिकट मिल जाए तो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *