Home >> Breaking News >> ‘आप’ के कार्यालय पर हिंदू कार्यकर्ताओं का हमला, 13 गिरफ्तार

‘आप’ के कार्यालय पर हिंदू कार्यकर्ताओं का हमला, 13 गिरफ्तार


arrest

गाजियाबाद, एजेंसी। आम आदमी पार्टी (आप) के नेता प्रशांत भूषण के कश्मीर पर दिए गए बयान के विरोध में बुधवार को दर्जनों हिंदूवादी कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के समीप बने पार्टी के मुख्यालय पर हमला किया और भारी तोड़फोड़ मचाई। हमला करने वालों ने भवन के एक हिस्से को भी नुकसान पहुंचाया है। भूषण ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और इसके सहयोगी संगठनों पर हमले का आरोप लगाया है। पुलिस ने बताया कि हिंदू रक्षा दल के नेता भूपेंद्र तोमर उर्फ पिंकी चौधरी सहित 13 सदस्यों को हमले के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है।
भाजपा ने हमले में अपना हाथ होने से इनकार करते हुए निंदा की है। पार्टी ने इसके साथ ही यह भी कहा है कि वह भूषण के कश्मीर घाटी में सेना की तैनाती के बारे में दिए गए बयान की भी निंदा करती है।
घटनास्थल पर मौजूद आप नेता दिलीप पांडे ने आईएएनएस को बताया कि 11 बजे के आसपास 25 से 40 लोग आप के कौशांबी स्थित मुख्यालय में जबरन घुस आए और इसकी खिड़कियों के शीशे व फूलदान तोड़ दिए।
उन्होंने आप नेताओं को अपशब्द भी कहे और अंदर पड़े फर्नीचर भी तोड़ डाले। कौशांबी स्थित आप का कार्यालय दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी आवास से थोड़ी दूरी पर स्थित है।
पांडे ने बताया कि वे ‘हिंदू रक्षा दल’ के सदस्य थे और वे यहां लगभग 20 मिनट तक मौजूद रहे और निकलने से पहले भविष्य में आप नेताओं पर भी हमला करने की धमकी दे गए। पांडे ने बताया कि मौके से हिंदू रक्षा दल का बैनर भी मिला है।
जिस समय हमला हुआ उस समय कार्यालय में 10 महिलाओं सहित 45 लोग मौजूद थे।
आप के सदस्य सुरेश चांद ने आईएएनएस से कहा कि जब उन्होंने तोड़फोड़ नहीं करने का आग्रह किया तो गुंडों ने उन्हें थप्पड़ मार दिया। उन्होंने कहा, “यदि साथियों ने मुझे कमरे में खींचा नहीं होता तो मैं गंभीर रूप से घायल हो गया होता।”
उन्होंने कहा कि उपद्रवियों ने वर्षा नाम की महिला कार्यकर्ता को चोट पहुंचाने की कोशिश की।
आप की कार्यकर्ता पूनम ने सक्रियता बरतते हुए कार्यालय के दरवाजे को अंदर से बंद कर लिया। लेकिन हमलावरों ने बाहर फर्नीचरों और अन्य सामान को भारी नुकसान पहुंचाया।
पुलिस अधीक्षक मुनिराज ने कहा कि हमले के सिलसिले में 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन लोगों के खिलाफ दंगा करने और यौन प्रताड़ना के आरोप लगाए गए हैं। मुनिराज ने आईएएनएस को बताया कि आप कार्यालय को सुरक्षा दी जाएगी।
आप नेताओं ने हंगामे से संबंधी सीसीटीवी फुटेज पुलिस को सौंप दिया है।
हमलावर भीड़ की अगुआई करने वाले तोमर ने आईएएनएस से कहा कि उनका संगठन कश्मीर पर भूषण के बयान का विरोध कर रहा था। हमलावरों की उम्र 20 से 40 साल के बीच थी और वे चार-पांच कारों से आए थे।
इधर, भूषण ने भाजपा और इसके सहयोगी दलों पर हमले का आरोप लगाया है।
उन्होंने कहा, “हमारे कार्यालय और समर्थकों पर हमले ने आप के उभरने पर भाजपा और संघ की भारी निराशा को दर्शाया है।”
भूषण ने कहा, “तथाकथित राष्ट्रवादी पार्टी भाजपा और इसके सहयोगी संगठन ने हिसा पैदा की और अपने भाड़े के बदमाशों को आप और इसके समर्थकों पर छोड़ दिया। इसने भाजपा की विकृति को दर्शाया है।”
भाजपा की प्रवक्ता निर्मला सीतारमन ने दिल्ली में कहा, “हम हमले की निंदा करते हैं। किसी को कानून अपने हाथ में लेने का हक नहीं है। लेकिन हम भूषण के बयान को नहीं भूल सकते। हम उसकी भी निंदा करते हैं।”
भूषण ने बुधवार को कहा कि उन्होंने यह स्पष्ट किया है कि कश्मीर में सेना पर दिए गए उनके बयान का मतलब जम्मू एवं कश्मीर के भारत में विलय पर सवाल उठाना नहीं था।
उन्होंने कहा, “इससे पहले भी कुछ लोगों ने मुझ पर सर्वोच्च न्यायलय के मेरे चैंबर में हमला किया है लेकिन यह दुर्भाग्य है कि दिल्ली पुलिस ने उन्हें खुली छूट दी।”


Check Also

PM मोदी जी को जन्मदिन के अवसर पर बधाई मैं आपके अच्छे स्वास्थ्य व खुशियों की कामना करता हूं: नेपाल के PM केपी शर्मा ओली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मारीन ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *