Wednesday , 25 November 2020
Home >> Breaking News >> ‘सिक लीव’ पर गए सीएम केजरीवाल

‘सिक लीव’ पर गए सीएम केजरीवाल


kejriwal-leaves-for-naturopathy-centre-in-bangalore
नई दिल्ली,(एजेंसी) 05 मार्च । कई दिनों से डायबिटीज, खांसी और आम आदमी पार्टी की अंदुरूनी कलह से परेशान चल रहे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ‘सिक लीव’ पर चले गए हैं। छुट्टी पर वह घूमने-फिरने के लिए नहीं, बल्कि अपनी डायबिटीज का इलाज कराने गए हैं। माना यह भी जा रहा है कि केजरीवाल इस तरह से पार्टी में चल रहे विवाद और मीडिया के सवालों से भी दूर रहना चाहते हैं।

बहरहाल, केजरीवाल बेंगलुरु एक संस्थान में 10 दिन तक रहेंगे। इस दौरान सरकार का सारा कामकाज डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया संभालेंगे। अरविंद केजरीवाल की न तो डायबिटीज कंट्रोल में है और न ही उनकी खांसी रुक रही है, इसलिए उन्होंने नैचरॉपथी का इलाज कराने का फैसला किया।

फास्टिंग यानी खाने से पहले केजरीवाल की शुगर 180 से 190 के बीच थी, जबकि खाना खाने के बाद शुगर 300 तक हो जा रही थी। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली चुनाव के दौरान केजरीवाल की सेहत सबसे ज्यादा बिगड़ी क्योंकि वो ना तो टाइम पर खाते थे न ही सोते थे। कई बात तो रात में 3 घंटे से भी कम सोते थे और शाम को 4 बजे लंच करते थे।

केजरीवाल बेंगलुरु के एक संस्थान में बिना दवा के प्राकृतिक तरीकों से इलाज कराएंगे। इसे ही नैचरॉपथी कहा गया है। केजरीवाल इससे पहले भी यहां इलाज करा चुके हैं। साल 2012 में अन्ना अनशन के बाद जब केजरीवाल बीमार हुए थे तो यहां गए थे।

बेंगलुरु में इलाज के दौरान केजरीवाल के शरीर पर ठंडी मिट्टी का लेप लगाया जाएगा, कई लोगों के साथ लाफिंग योगा में ठहाके लगाएंगे। साथ ही उनके सिर में तेल मालिश की जाएगी। केजरीवाल के खाने-पीएम का भी खास ख्याल रखा जाएगा।


Check Also

ओडिशा सरकार ने सुंदरगढ़ जिले में एक दूसरे एम्स की स्थापना के लिए जारी किया प्रस्ताव

ओडिशा सरकार ने राज्य के पश्चिमी हिस्सों में लोगों को बेहतर स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *