Saturday , 28 November 2020
Home >> Sports >> भारत vs वेस्ट इंडीज : धोनी ने गेंदबाजों को दिया जीत का श्रेय

भारत vs वेस्ट इंडीज : धोनी ने गेंदबाजों को दिया जीत का श्रेय


68199-dhoni-india-500

पर्थ ,(एजेंसी) 06 मार्च । भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने यहां विश्व कप लीग मैच में वेस्टइंडीज पर संघर्षपूर्ण जीत का श्रेय गेंदबाजों को दिया जिससे भारत क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहा।

पूल बी में शीर्ष पर चल रहे भारत ने वाका पर खेले गये मैच में वेस्टइंडीज को चार विकेट से हराया। गेंदबाजों ने फिर से अच्छा प्रदर्शन किया और वेस्टइंडीज को 182 रन पर आउट करके भारत के जीत की नींव रखी। धोनी ने मैच के बाद कहा, ‘हमारे गेंदबाजों ने बहुत अच्छी भूमिका निभायी। वे अपनी लाइन और लेंथ पर कायम रहे। विकेट में थोड़ी उछाल थी जिससे कुछ बाउंसर वाइड भी गये लेकिन हमने इन बाउंसर पर विकेट भी लिये। इसलिए मैं अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हूं।’

उन्होंने कहा, ‘यह मुश्किल विकेट था। इसमें कुछ असमान उछाल थी। बाद में यह ठीक हो गया लेकिन वेस्टइंडीज के गेंदबाजों को नयी गेंद से कुछ स्विंग भी मिली।’ भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को जूझना पड़ा लेकिन धोनी ने खुशी जतायी कि इससे निचले मध्यक्रम के बल्लेबाजों को आखिर में परखने का मौका मिला।

उन्होंने कहा, ‘यह मुश्किल लक्ष्य था क्योंकि यह पता नहीं लग रहा था कि शाट कहां जाकर खेलना है। हमारे निचले मध्यक्रम को परखने का यह अच्छा मौका था। अश्विन ने अच्छा खेल दिखाया लेकिन मुझे लगता है कि रविंद्र जडेजा (जो 13 रन पर आउट हुए) को बेहतर खेल दिखाना होगा।’

उन्होंने कहा, ‘पिछली बार जब हम न्यूजीलैंड गये थे तो जीवंत विकेट थे। हमें यह देखना होगा कि वहां किस तरह के विकेट मुहैया कराये जाते हैं लेकिन अमूमन वहां थोड़ी उछाल होती है। वहां के मैदान भी छोटे हैं।’ वेस्टइंडीज के कप्तान जैसन होल्डर ने कहा कि उनकी टीम ने यदि कुछ और रन बनाये होते तो परिणाम भिन्न होता।

होल्डर ने कहा, ‘पहले बल्लेबाजी के फैसले पर खेद नहीं है। यह अच्छा विकेट था लेकिन हमने शुरू में ही लय गंवा दी और फिर उससे उबरना मुश्किल था। हमारी योजना पूरे ओवर तक बल्लेबाजी करना था। यदि हमने कुछ और रन बनाये होते तो हमारे पास मौका होता।’ मोहम्मद शमी को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिये मैन आफ द मैच चुना गया।


Check Also

तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरु होने वाली टेस्ट सीरीज की भारत की तैयारियों को झटका लगा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *