Saturday , 28 November 2020
Home >> Breaking News >> पीएम नरेंद्र मोदी इंटरनेट पर 30 सबसे प्रभावशाली लोगों में शामिल: टाइम मैग्‍जीन

पीएम नरेंद्र मोदी इंटरनेट पर 30 सबसे प्रभावशाली लोगों में शामिल: टाइम मैग्‍जीन


68139-modi

न्यूयॉर्क/नई दिल्ली,(एजेंसी) 07 मार्च ।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रतिष्ठित पत्रिका ‘टाइम’ ने इंटरनेट पर 30 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में शामिल किया है। इस सूची में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा भी हैं।

इस सूची को सोशल मीडिया में फॉलोविंग, वेबसाइट पर हिट और खबरों के संदर्भ में तैयार किया गया है। इसमें हैरी पॉटर सीरिज की लेखिका जेके रोलिंग और गायिका टेलर स्विफ्ट एवं बेयोंस को भी जगह मिली है। पत्रिका का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्विटर एवं फेसबुक पर करीब 3.8 करोड़ फॉलोवर हैं जो दुनिया में ओबामा को छोड़कर किसी भी दूसरे नेता के मुकाबले अधिक है।

टाइम ने कहा कि अपने कई समकालीनों की तरह मोदी ने इसे स्वीकार किया है कि भारत की 20 करोड़ अधिक ऑनलाइन आबादी तक पहुंचने के प्रयास में सोशल मीडिया बेशकीमती जरिया हो सकता है। प्रधानमंत्री मोदी लोगों के साथ संवाद के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं। उन्होंने राष्ट्रपति ओबामा इस साल के भारत दौरे के बारे में भी सोशल मीडिया के जरिए ही एलान किया था। सूची में किम करदाशियां, जस्टिन वेबर, अभिनेत्री ग्वेनेथ पाल्ट्रो, चीन की अभिनेत्री याओ चेन, गायिका शकीरा भी शामिल हैं।


Check Also

कश्मीर : आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर किया हमला, दो जवान घायल

मध्य कश्मीर के श्रीनगर जिले के एचएमटी इलाके में गुरुवार दोपहर संदिग्ध आतंकियों ने सुरक्षाबलों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *