Saturday , 28 November 2020
Home >> Breaking News >> मोदी का एकमात्र मकसद नेहरू को खारिज करना: जयराम रमेश

मोदी का एकमात्र मकसद नेहरू को खारिज करना: जयराम रमेश


download (1)
त्रिचूर ,(एजेंसी) 08 मार्च । कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने शनिवार को नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री का एकमात्र मकसद जवाहरलाल नेहरू को ‘‘पूरी तरह खारिज करना’’ है। उन्होंने वाम दलों से भी कहा कि वे नेहरू को ‘‘फिर से खोजने’’ के मंच पर कांग्रेस के साथ आएं और देश में सांप्रदायिक ताकतों पर लगाम लगाने के लिए नेहरूवादी विचारों का इस्तेमाल करें।

सी अच्युत मेनन सेंटर की ओर से आयोजित एक परिचर्चा में रमेश ने कहा, ‘‘…नेहरू आज भी प्रासंगिक हैं । नेहरू के बारे में आज भी लिखा जाता है। उन पर आज भी बहस होती है । पर नरेंद्र मोदी का एकमात्र मकसद जवाहरलाल नेहरू को पूरी तरह खारिज करना है। भाजपा का एकमात्र एजेंडा है – नेहरू को गलत तरीके से पेश करना।’’ राज्यसभा सदस्य ने कहा कि नौ महीने पहले प्रधानमंत्री का पदभार संभालने वाले मोदी ने कभी भी जवाहरलाल नेहरू शब्द का इस्तेमाल नहीं किया है।

उन्होंने कहा, ‘‘एक बार भी नहीं…वाजपेयी ऐसे नहीं थे। अब मुझे आडवाणी के बारे में कुछ सकारात्मक कहना है…आडवाणी ऐसे नहीं थे।’’ पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘यदि आप नेहरूवादी विरासत को खत्म करते हैं तो आप भारत के विचार को खत्म करते हैं। नेहरू एक व्यक्ति से अधिक थे। उन्होंने एक खास तरह की सोच के लिए लड़ाई लड़ी।’’ रमेश ने माकपा सांसद पी राजीव और भाकपा नेता विनय विश्वम से कहा कि यह ‘‘हमारे राजनीतिक इतिहास में एक नाजुक समय है’’। उन्होंने वाम दलों से अपील की वे इस ‘‘ऐतिहासिक दौर’’ में कांग्रेस का समर्थन करें।


Check Also

कांग्रेस पार्टी किसानो के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है : रणदीप सुरजेवाला

कांग्रेस ने तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली कूच करने की कोशिश कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *