Wednesday , 25 November 2020
Home >> Breaking News >> भारतीय आईटी सलाहकार मर्डर: पति सिडनी के लिए रवाना, विदेश मंत्रालय ने परिजनों को पूरी मदद का दिया भरोसा

भारतीय आईटी सलाहकार मर्डर: पति सिडनी के लिए रवाना, विदेश मंत्रालय ने परिजनों को पूरी मदद का दिया भरोसा


68355-it-cnsult (1)

नई दिल्‍ली/सिडनी (एजेंसी) 09 मार्च । ऑस्ट्रेलिया में आईटी सलाहकार एक भारतीय महिला (41) की उसके घर से महज 300 मीटर की दूरी पर शनिवार को बर्बर तरीके से चाकू मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस हमले की जांच शुरू कर दी है। गौर हो कि आईटी सलाहकार प्रभा अरूण कुमार की चाकू घोंपकर की हत्या की गई तब वह फोन पर यहां अपने पति से बात कर रही थीं। उसके परिवार के सदस्य ने यह जानकारी दी। उधर, मृतक महिला के पति सिडनी के लिए रवाना हो चुके हैं।

उधर, भारतीय विदेश मंत्रालय ने महिला आईटी सलाहकार के परिजनों को पूरी मदद का भरोसा दिया है। विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने सोमवार को ट्वीट किया कि उनका मंत्रालय सिडनी में भारतीय कॉन्‍सुलेट के लगातार संपर्क में है और उक्‍त महिला के परिजनों को मदद पहुंचाने के लिए ऑस्‍ट्रेलियन सरकार के साथ मिलकर काम कर रहा है। इससे पहले, विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता सैयद अकबरुद्दीन ने भी ट्वीटर पर कहा था कि सिडनी में कॉन्‍सुलेट जनरल इस दुखद घटना से अवगत है। इस संबंध हर जरूरी सहायता मुहैया करवाई जा रही है।

गौर हो कि पुलिस के अनुसार, सिडनी के उपनगर में जब भयानक हमला हुआ तब प्रभा अरूण कुमार अपने परिवार के किसी सदस्य से फोन पर बात कर रही थीं। सिडनी के उपनगर वेस्टमीड में रविवार को उनके साथ यह वारदात हुई। वह अपने घर से महज 300 मीटर दूर एक पार्क में जा रही थीं। प्रभा ने अपने परिवार के सदस्य को बताया कि मुझे लगता है कि सड़क पर मुझे चाकू मारी गई है। पार्क को जाने वाला यह रास्ता उनके वेस्टमीड स्थित घर से बेहद करीब था। बीती रात को प्रभा की पैरामैट्टा पार्क में चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी, उनका एक बच्चा भी है। पुलिस ने इसे बेहद ‘बर्बर हमला’ करार दिया। उनके शव को एक व्यक्ति ने देखा था और उनके शरीर से बहुत खून बह रहा था। प्रभा के एक मित्र ने बताया कि उन्होंने प्रभा को कई बार पार्क के खतरे से आगाह किया था। पैरामैट्टा पुलिस के सुपरींटेंडेंट वायनेक्स कॉक्स ने इससे पहले कहा था कि महिला तब स्टेशन छोड़ चुकी थीं और वह आर्गाइल स्ट्रीट के साथ साथ पार्क पैरेड पर चल रही थीं, तभी पैरामैट्टा पार्क में उन पर हमला हुआ।


Check Also

एक बार फिर दिल्ली के विभिन्न इलाकों में एयर इंडेक्स 400 के पार हुआ दर्ज….

 दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर वायु गुणवत्ता स्तर गंभीर श्रेणी में पहुंच गया है। इससे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *