Wednesday , 2 December 2020
Home >> Exclusive News >> राजधानी में मिले स्‍वाइन फ्लू के 31 नए मरीज, यूपी में 916 पहुंचा रोगियों का आंकड़ा

राजधानी में मिले स्‍वाइन फ्लू के 31 नए मरीज, यूपी में 916 पहुंचा रोगियों का आंकड़ा


a1_1425828149

लखनऊ,(एजेंसी) 09 मार्च । राजधानी में स्वाइन फ्लू का कहर बढ़ता ही जा रहा है। इसे रोकने के लि‍ए सभी सरकारी प्रयास भी लोगों के लिए नाकाफी साबि‍त हो रहे हैं। रविवार को राजधानी में स्‍वाइन फ्लू के 31 नए मरीज मि‍ले हैं। वहीं, सूबे के 29 जि‍लों में अब तक 916 स्‍वाइन फ्लू के रोगी मि‍ल चुके हैं। अमेठी और मऊ में भी एक-एक स्‍वाइन फ्लू रोगी मिला है। राजधानी में स्वाइन फ्लू से पीडि़तों की संख्‍या सर्वाधिक 736 तक पहुंच गई है। इस बीमारी से अभी तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है।

एक महीने से राजधानी सहि‍त यूपी में स्‍वाइन फ्लू के कहर से आम जनमानस में दहशत का माहौल है। सूबे के 21 जिलों तक फैला स्‍वाइन फ्लू का प्रकोप बढ़कर 29 जिलों तक हो गया है। सड़कों पर नि‍कलने वाले लोग हों या फि‍र स्‍कूलों में पढ़ने वाले बच्‍चे, बचाव के तौर पर मास्‍क का प्रयोग कर रहे हैं। इसी क्रम में

बताते चलें कि, राजधानी में रविवार को स्‍वाइन फलू के 31 नए मरीज मि‍ले हैं। यूपी में अभी तक के आंकड़ों को देखें तो कुल 916 मरीजों में इंफ्लुएंजा एच-1एन-1 के वायरस पाए गए हैं। इन मरीजों में लखनऊ में अभी तक 736 मरीज मिले हैं, जिनमें से आठ मरीजों की मौत हो चुकी है।

इन जगहों पर बढ़े स्‍वाइन फ्लू के मरीज

गौतमबुद्धनगर में 44 मरीज, गाजियाबाद में दो, सहारनपुर में दो और एक की मौत, हापुड़ में दो, बरेली में 33 और तीन की मौत। इसके अलावा आगरा में 14 मरीज, कानपुर नगर में 5 मरीज और दो की मौत, सीतापुर में तीन मरीज, हरदोई में एक, इलाहाबाद में 17 मरीज, वाराणसी में नौ मरीज, बहराइच में 4 मरीज, शाहजहांपुर में 6 मरीज, मेरठ में 9 मरीज, रायबरेली में 4 मरीज, उन्नाव में 2 मरीज, बदायूं में एक मरीज व एक की मौत, ललितपुर में एक मरीज, बांदा में तीन मरीज और रामपुर में एक मरीज में एच-1 एन-1 के वायरस पाए गए हैं।


Check Also

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के सामने रखा 303 रन का टारगेट, जडेजा ने बनाया अर्धशतक

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला कैनबरा में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *