Home >> Breaking News >> शिवराज भी ‘आप’ के नक्शे-कदम पर

शिवराज भी ‘आप’ के नक्शे-कदम पर


shivraj
भोपाल,एजेंसी । दिल्ली में सत्ता में आई आम आदमी पार्टी की सरकार के मंत्रियों की कार्यशैली का असर मध्य प्रदेश में नजर आने लगा है। राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार आप के नक्शे-कदम पर चलते हुए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया और खुद शुक्रवार को कई दफ्तरों का आकस्मिक निरीक्षण किया और सड़क निर्माण की गुणवत्ता को जानने के लिए एक सड़क की खुदाई भी करवाई। मुख्यमंत्री शिवराज ने भ्रष्टाचार की शिकायतें करने के लिए हेल्पलाइन नंबर ‘9009133322’ जारी किया और लोगों से इस नंबर पर सुझाव भी मांगे।
चौहान ने शुक्रवार को नगरपालिका कोलार व नगर निवेश कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया और भवन निर्माण के लिए दी जाने वाली अनुमति के बारे में जानकारी हासिल की। दोनों ही दफ्तरों में मौजूद आम लोगों से शिवराज ने चर्चा कर उनकी बात सुनी।
मुख्यमंत्री ने सड़क निर्माण की गुणवत्ता जानने के लिए एक सड़क के बीच में खुदाई कराई। उन्होंने खुद सड़क में प्रयुक्त किए गए डामर के उपयोग को जानने की कोशिश की। पिछले दिनों उन्होंने विदिशा में सड़क निर्माण में गड़बड़ी पर तीन इंजीनियरों को निलंबित किया था।
शिवराज ने इस मौके पर बताया कि वे इन दफ्तरों में आकर यह जानना चाहते थे कि भवन निर्माण की स्वीकृति जो अमूमन 60 दिन में मिल जाती है, उसकी क्या स्थिति है। यहां आकर जब उन्होंने एक आवेदनकर्ता से फोन पर पूछा तो उसने बताया कि अनुमति 22 दिन में मिल गई। इस पर उन्होंने प्रसन्नता जताई।
शिवराज ने बताया कि नगर निवेश के दफ्तर में एक अधिकारी सिगरेट पीते मिला था, जिस पर दो सौ रुपये का जुर्माना लगाया गया है। उन्होंने आगे कहा कि जिन दफ्तरों में वे गए थे, वहां के रिकार्ड देखे जा रहे हैं। अच्छा काम होने पर कर्मचारियों की पीठ थपथपाई जाएगी और गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी।
राज्य सरकार के स्वास्थ्य मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा अस्पतालों और परिवहन मंत्री भूपेंद्र सिंह भी परिवहन विभाग के दफ्तरों का आकस्मिक निरीक्षण कर चुके हैं। नई सरकार पर ‘आप’ की छाप पड़ने से राज्य के लोगों की उम्मीदें जगी हैं।


Check Also

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर कर्नाटक पहुचे

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज दो दिवसीय कर्नाटक दौरे पर जा रहे हैं. इस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *