Home >> Breaking News >> रॉबर्ट वाड्रा को सुप्रीम कोर्ट से राहत, लैंड डील की CBI जांच की याचिका खारिज

रॉबर्ट वाड्रा को सुप्रीम कोर्ट से राहत, लैंड डील की CBI जांच की याचिका खारिज


robert_vadra_650_030915014431 (1)
नई दिल्ली,(एजेंसी) 09 मार्च । जमीनी सौदों की वजह से रॉबर्ट वाड्रा का विवादों से पुराना नाता रहा है। जमीनी सौदों की वजह से आलोचना और कई केस झेल रहे रॉबर्ट वाड्रा को सुप्रीम कोर्ट ने राहत दी है। जमीनी सौदों की जांच सीबीआई से कराने की मांग को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई करने से सुप्रीम कोर्ट ने इंकार कर दिया है।

रॉबर्ट वाड्रा से जुड़े जमीनी सौदों की सीबीआई से जांच कराने की मांग वकील एमएल शर्मा ने की थी। इसको लेकर शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करने से इंकार करते हुए याचिकाकर्ता को पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में अपील करने के लिए कहा है।

याद रहे कि सोनिया गांधी के दामाद और प्रियंका गांधी पर बहुत ही कम समय में जमीन और संपत्ति बढ़ने के मामले दर्ज हैं। बाड्रा पर आरोप है कि उन्होंने गैरकानूनी तरीके से जमीनी सौदे किए। फिलहाल किसी भी मामले में वाड्रा पर आरोप सिद्ध नहीं हुए हैं।

इससे पहले जनवरी में राजस्थान सरकार ने रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी के ख‍िलाफ जमीन सौदे में गड़बड़ी के आरोपों पर कार्रवाई तेज कर दी थी। सरकार ने रॉबर्ट वाड्रा द्वारा बेची गई जमीन को जब्त कर लिया। वाड्रा ने बीकानेर की करीब 75 हेक्टेयर जमीन साल 2012-13 में बेच दी थी।


Check Also

हैदराबाद चुनाव : बीजेपी आलोचकों के दिलों पर राज कर रही और नए क्षेत्रों में जीत हासिल कर रही है : अभिनेत्री कंगना रणौत

हैदराबाद चुनाव पर अभिनेत्री कंगना रणौत ने कांग्रेस पर तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *