Home >> In The News >> भाटी हत्याकांड में दोषी बाहुबली नेता डीपी यादव ने किया आत्मसमर्पण

भाटी हत्याकांड में दोषी बाहुबली नेता डीपी यादव ने किया आत्मसमर्पण


images
देहरादून ,(एजेंसी) 10 मार्च । पूर्व सांसद और उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता डीपी यादव ने दादरी के विधायक महेंद्र सिंह भाटी की हत्या के मामले में दोषी करार दिये जाने के एक सप्ताह बाद सोमवार को अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया।

यादव के वकील रूपेंद्र भंडारी ने बताया कि यादव ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के विशेष न्यायाधीश अमित कुमार सिरोही की अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया है। भाटी हत्याकांड में यादव को तीन अन्य के साथ अदालत ने गत 28 फरवरी को सुनाये अपने फैसले में दोषी ठहराया था लेकिन तब वह बीमारी के कारण दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती होने के चलते अदालत में उपस्थित नहीं थे।

भंडारी ने बताया कि आत्मसमर्पण करने के बाद यादव को तत्काल हिरासत में ले लिया गया और जेल भेज दिया गया।

तेइस साल पहले हुए भाटी हत्याकांड में सीबीआई अदालत यादव समेत चार को दोषी ठहरा चुकी है लेकिन सजा कल सुनायी जायेगी। दोषियों में कुख्यात पाल सिंह उर्फ लक्कडपाला, करण यादव और प्रनीत भाटी शामिल हैं।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के दबंग नेता माने जाने वाले दादरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक भाटी की 13 सितंबर, 1992 को भंगेल रोड पर रेलवे फाटक पर उनकी कार पर ताबडतोड फायरिंग कर हत्या कर दी गयी थी। घटना में भाटी के मित्र उदय प्रकाश की भी मौके पर ही मौत हो गयी थी जबकि उनका चालक और गनर घायल हो गये थे।

वर्ष 1993 में मामले की जांच सौंपे जाने के बाद सीबीआई ने यादव सहित सात लोगों को हत्या का आरोपी बनाया था लेकिन मुकदमे के दौरान तीन की मृत्यु हो गयी और बाकी बचे चारों लोगों को अदालत ने दोषी ठहराया है।

मुकदमे को उच्चतम न्यायालय के आदेश पर वर्ष 2000 में देहरादून में स्थानांतरित किया गया था।


Check Also

भाजपा कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे गृह मंत्री अमित शाह :  हैदराबाद

हैदराबाद नगर निगम का चुनाव राष्ट्रीय राजनीति का केंद्र बन चुका है। भाजपा ने इस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *