Tuesday , 29 September 2020
Home >> Breaking News >> भीड़ की वजह से स्थगित हुआ दिल्ली सरकार का जनता दरबार

भीड़ की वजह से स्थगित हुआ दिल्ली सरकार का जनता दरबार


janta darbaar
नई दिल्ली,एजेंसी। दिल्ली सचिवालय के बाहर लगा केजरीवाल सरकार का जनता दरबार स्थगित हो गया है। दरअसल, हजारों की तादाद में लोगों के पहुंचने के बाद यह फैसला लिया गया। इस भीड़ ने सुरक्षा घेरा भी तोड़ दिया था।

दरअसल, दिल्ली के लोगों की शिकायत सुनने के लिए सुबह 9.30 बजे से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने मंत्रियों के साथ बैठे। यह जनता दरबार दिल्ली सचिवालय के वीआईपी गेट के बाहर सड़क पर लगाया गया। यहां हजारों की तादाद में लोग अपनी शिकायत लेकर पहुंचे। लोगों की भीड़ ने सुरक्षा घेरा तोड़ दिया, जिसके बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल को जनता दरबार से उठकर सचिवालय जाना पड़ा।
हालांकि अरविंद केजरीवाल ने माना कि लोगों की उनकी सरकार से उम्मीदें बढ़ी हैं, जिसकी वजह से भीड़ उमड़ रही है। इंतजामों में कमी रह गई। अब 2-3 दिन बाद पूरे इंतजाम करके जनता दरबार लगाया जाएगा।

पुलिस यहां के सुरक्षा इंतजामों में जुटी है। लोगों की भीड़ को देखते हुए आईटीओ के आसपास के ट्रैफिक को डायवर्ट भी किया गया है। अब हर शनिवार को यहां जनता दरबार लगाया जाएगा। जनता दरबार में मिलने वाली जरूरी शिकायतों को निपटारे के लिए संबंधित विभाग में भेजा जाएगा। शिकायतों पर लिए गए एक्शन के बारे में शिकायतकर्ता को एसएमएस भेज कर जानकारी मांगी जाएगी कि जिम्मेदार अधिकारी ने समाधान के लिए जो कदम उठाया है, उससे वे संतुष्ट हैं या नहीं। इसके अलावा रोजाना कोई एक मंत्री सभी मंत्रालयों से जुड़ी शिकायतों को सुनने के लिए लोगों से दिल्ली सचिवालय के बाहर मिला करेंगे।


Check Also

बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की

भाजपा युवा मोर्चा के नवनियुक्त अध्यक्ष और सांसद तेजस्वी सूर्या ने गृह मंत्री अमित शाह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *