Home >> In The News >> हुर्रियत नेता गिलानी की पाकिस्तान उच्चायुक्त से मुलाकात का मामला गरमाया

हुर्रियत नेता गिलानी की पाकिस्तान उच्चायुक्त से मुलाकात का मामला गरमाया


gilani

नई दिल्ली,(एजेंसी) 10 मार्च । जम्मू-कश्मीर में अलगाववादी नेता मसरत आलम की रिहाई पर मचे बवाल के बीच पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने दिल्ली में एक और अलगाववादी नेता अली शाह गिलानी से मुलाकात की है।

सूत्रों के मुताबिक सैयद अली शाह गिलानी ने बासित से कहा कि कश्मीर मुख्य मुद्दा है। अगर इसे सुलझा लिया जाता है तो बाकी के मुद्दे आसानी से सुलझ जाएंगे। बैठक के दौरान दोनों के बीच जम्मू-कश्मीर की विभिन्न घटनाओं पर भी चर्चा हुई 7 महीने पहले भारत ने पाकिस्तान की ऐसी ही हरकतों की वजह से बातचीत बंद कर दी थी। हाल ही में विदेश सचिव एस जयशंकर के पाकिस्तान दौरे से फिर वार्ता शुरू होने के आसार थे।

इस सब के बीच बड़ा सवाल यही है कि क्या भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत एक बार फिर पटरी से उतर जाएगी। अब्दुल बासित और गिलानी की इस मुलाकात की सभी रानीतिक दलों ने आलोचना की है।

भारतीय जनता पार्टी ने इस, मुलाकात को निराधार बताया। भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा इस मुकालात कोई मतलब नहीं है। दूसरी ओर जोडीयू नेता केसी त्यागी ने इसे मुलाकात पर केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला। केसी त्यागी ने एक ओर जहां दोनों देशों के बीच विदेश सचिव स्तर की वार्ती की बात हो रही है तो दूसरी ओर पाकिस्तान हाई कमिश्नर का अलगाववादी नेता से मिलना इसके पीछे भारतीय जनता पार्टी का कोई छिपा एजेंडा है।

VHP नेता प्रवीण तोगड़िया ने गिलानी और बासित की मुलाकात को देश के लिए शर्म बताया और गिलानी को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की।


Check Also

भाजपा कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे गृह मंत्री अमित शाह :  हैदराबाद

हैदराबाद नगर निगम का चुनाव राष्ट्रीय राजनीति का केंद्र बन चुका है। भाजपा ने इस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *