Home >> Exclusive News >> लॉ एंड ऑर्डर के मुद्दे पर सदन में चौतरफा घिरी सरकार, विपक्ष ने किया वॉकआउट

लॉ एंड ऑर्डर के मुद्दे पर सदन में चौतरफा घिरी सरकार, विपक्ष ने किया वॉकआउट


a2_1425903042
लखनऊ,(एजेंसी) 10 मार्च । होली के तीन दिन की छुट्टी के बाद विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत हंगामेदार रही। सदन शुरू होते ही बसपा ने होली के दौरान बत्तर कानून व्यवस्था के मुद्दे पर चर्चा की मांग की तो वहीं, बीजेपी ने किसानों की आत्महत्या का मुद्दा उठाया। सदन में सामान्य बजट को लेकर भी चर्चा की गई। इसमें नेता प्रतिपक्ष स्वामी प्रसाद मौर्या ने सरकार पर जमकर तीर चलाए।

होली से पहले जब सदन स्थगित हुआ था तब भी विपक्षियों ने बेमौसम बारिश से बर्बाद हुए किसानों के मुद्दे पर अखिलेश सरकार को घेरा था। वहीं, होली के तीन दिन बाद भी बीजेपी ने यूपी सरकार को किसानों की आत्‍महत्‍या के मुद्दे पर घेरा। इस मुद्दे पर बीजेपी ने सदन में विशेष चर्चा की मांग भी की, लेकिन स्‍पीकर ने मांग को खारिज कर दिया। ऐसा किए जाने से बीजेपी ने सदन से वाकआउट कर दिया।

वहीं, होली पर्व के दौरान यूपी में हुई 33 हत्‍याओं के गंभीर मुद्दे को बसपा ने सदन में उठाया। स्‍पीकर ने इनकी भी विशेष मांग को ठुकराया और सारे बसपाई हंगामा करते हुए वेल में आ गए। इसके बाद बसपा ने भी सदन से वाकआउट कर दिया।

यूपी में है गुंडाराज: स्‍वामी प्रसाद मौर्य

सदन से बाहर आकर नेता प्रतिपक्ष स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा कि यूपी में गुंडाराज है। यूपी सरकार को गुंडे चला रहे हैं। होली जैसे पर्व के दिन सूबे में 33 हत्‍याओं से सुरक्षा की पूरी पोल खुल चुकी है। वहीं, सरकार ऐसे अपराधियों पर लगाम लगाने के बारे में सोचती भी नहीं है। ऐसे में सदन से वाकआउट कर बसपा ने सरकार के प्रति अपना विरोध जताया है।


Check Also

नीतीश को लालू जी का शुक्रगुजार रहना चाहिए जिन्होंने आपको राजनीतिक जीवनदान दिया : राबड़ी देवी

बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव द्वारा नीतीश कुमार के विषय में अमर्यादित तरीके …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *