Home >> Exclusive News >> सीएम ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए

सीएम ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए


akhilesh_yadav~11~03~2015~1426085042_storyimage
लखनऊ, (एजेंसी) 11 मार्च । मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इलाहाबाद की घटना में एक अधिवक्ता की मृत्यु पर गहरा दु:ख जताते हुए वहां के डीएम और एसएसपी को दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने मृत अधिवक्ता के परिजनों को दस लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा करते हुए उनके प्रति हार्दिक सहानुभूति और संवेदना व्यक्त की है।

इस बीच’ प्रमुख सचिव गृह देवाशीष पांडा ने इलाहाबाद में हुई घटना को देखते हुए प्रदेश के सभी जनपदों में कड़ी चौकसी बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए सभी न्यायालयों की सुरक्षा बढ़ाई गई है। पुलिस प्रशासन को इलाहाबाद की घटना की निष्पक्ष विवेचना करने तथा दोषियों के विरुद्ध तत्परता से कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

पांडा ने बताया कि सभी महत्वपूर्ण और संवेदनशील स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने तथा हर हाल में शांति व्यवस्था बनाए रखने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अफवाहें फैलाने वाले एवं असामाजिक तत्वों की गतिविधियों पर भी कड़ी नजर रखते हुए शांति व्यवस्था के माहौल को खराब करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध सख्ती से कार्रवाई की जाए। प्रमुख सचिव गृह ने बताया कि प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों और जनपदीय पुलिस प्रमुखों को इस आशय के कड़े निर्देश दिए गए हैं कि प्रत्येक दशा में कानून व्यवस्था बनाए रखना उनकी व्यक्तिगत जिम्मेदारी होगी। उन्होंने कहा कि हर प्रकार की आकस्मिकता से निपटने के लिए कड़े सुरक्षा प्रबंध सुनिश्चित रखने को कहा गया है। साथ ही यह भी निर्देश दिए गए हैं कि अराजकता फैलाने वालों से सख्ती से निपटा जाए।


Check Also

भारत को जिस विकास मॉडल का पालन करने की आवश्यकता है, वह पश्चिम, चीन और जापान की तुलना में बहुत अलग है : पूर्व केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा

हमें झंडा चौक की समस्याओं को हल करना है, टाइम्स स्क्वॉयर की नहीं। भारत को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *