Home >> Breaking News >> ‘बुलेट राजा’ की टीम ने ठुकराया यूपी सरकार का तोहफा

‘बुलेट राजा’ की टीम ने ठुकराया यूपी सरकार का तोहफा


मुंबई,एजेंसी । फिल्म ‘बुलेट राजा’ के निर्देशक तिग्मांशु धूलिया और लेखक अमरीश मिश्रा ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का एक करोड़ रुपये का तोहफा लेने से इन्कार कर दिया है। टीम ने मुजफ्फरनगर दंगा पीड़ितों के दर्द को ध्यान में रखते हुए ये फैसला किया है।

तिग्मांशु ने बीते दिनों सार्वजनिक तौर पर ऐलान किया कि ‘टीम यूपी सरकार की आभारी है कि उन्होंने फिल्म को इस लायक समझा, लेकिन हम इसे नहीं ले सकते हैं।’ उन्होंने सरकार से गुजारिश की है कि ये राशि उन्हें ना देकर अगर दंगा पीड़ितों को राहत देने के लिए इस्तेमाल की जाए तो ज्यादा बेहतर होगा। उन्होंने कहा कि इन पैसों की फिलहाल उन्हें ज्यादा जरूरत है।
इधर, लेखक अमरीश मिश्रा ने साफ तौर पर दंगों के लिए यूपी सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि वे मुख्यमंत्री के हाथ से ये तोहफा स्वीकार नहीं करेंगे।
सैफई महोत्सव में बुधवार की शाम बालीवुड के सितारों के नाम सजी हुई थी। मंच पर धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित आने ही वाली थीं कि सूबे की सरकार ने फिल्म बुलेट राजा और डेढ़ इश्किया के लिए एक-एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री की इस घोषणा के दूसरे दिन ही तब तगड़ा झटका लगा जब फिल्म बुलेट राजा के लेखक अमरीश मिश्रा ने पैसा लेने से मना कर दिया।
गौरतलब है कि यूपी सरकार ने न केवल बुलेट राजा को बल्कि माधुरी की फिल्म डेढ़ इश्किया को भी एक करोड़ का तोहफा दिया है। सरकार ने घोषणा की थी कि जो भी फिल्में उत्तर प्रदेश में शूट होंगी उन्हें आर्थिक सहयोग दिया जाएगा।
दैनिक जागरण से फोन पर हुई विशेष बातचीत में उन्होंने इसका कारण भी स्पष्ट किया। कहा कि मुजफ्फरनगर की घटना ने उन्हें झकझोर दिया है। पैसा वापसी पर उनकी माकपा के महासचिव प्रकाश करात से भी बात हुई थी। उन्होंने कहा कि मुजफ्फरनगर में जो भी तांडव हुआ उसके लिए अखिलेश सरकार जिम्मेदार है। उनके हाथों से वह पैसा नहीं ले सकते हैं।
मिश्र ने बताया कि महेश भट्ट की बेटी आलिया को भी पैसे देने का फैसला प्रदेश सरकार ने लिया था। उन्होंने भी पैसा लेने से साफ इन्कार कर दिया है।


Check Also

साउथ स्टार की पत्नी का बेबी शॉवर, भाई ने गिफ्ट में दिया 10 लाख का पालना

कन्नड़ एक्टर ध्रुव सर्जा ने अपने बड़े भाई चिरंजीवी के बेटे के लिए एक चांदी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *