Home >> Exclusive News >> उत्तर प्रदेश में फिर हुई ऑनर किलिंग

उत्तर प्रदेश में फिर हुई ऑनर किलिंग


14_03_2015-14_up

लखनऊ,(एजेंसी) 14 मार्च । उत्तर प्रदेश में अपनी ऑन की खातिर प्रेम का गला घोटने में अब जरा भी देर नहीं की जा रही है। प्रदेश में ऑनर किलिंग के दो मामले सामने आए हैं। नोएडा में प्रेम प्रसंग में युवक की गला घोंटकर हत्या कर दी गई जबकि हापुड़ में प्रेमी युगल को मौत के घाट उतार दिया गया।

नोएडा में प्रेम प्रसंग में युवक की गला घोंटकर हत्या कर दी गई। इसके बाद शव को टुकड़ों में काटकर यमुना किनारे गड्ढे में दबाया गया जबकि दो दिन बाद शव को नदी में बहा दिया। बख्तावरपुर गांव में रहने वाला युवक छह मार्च से लापता था। आठ दिन बाद पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर घटना खुलासा किया है। पुलिस पूछताछ में बहन से प्रेम संबंध से नाराज होकर आरोपियों ने हत्या की बात स्वीकार की है।

मूलरूप से दुर्गापुर मुंगेर बिहार का ललन बख्तावरपुर गांव में किराए पर कमरा लेकर रहता था। वह मजदूरी करता था। छह मार्च से ललन लापता था। परिवार के लोगों ने खोजबीन की, लेकिन उसका कुछ पता नहीं लग सका। पुलिस ने इस मामले में 11 मार्च को गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की। कल पुलिस ने इस मामले में नंदकिशोर निवासी नंगला, अतरौली अलीगढ़ को हिरासत में लिया। नंदकिशोर ही उसे होली के दिन बुला कर ले गया था। पूछताछ में पता चला कि ललन, नंदकिशोर की बहन से प्यार करता था। नंदकिशोर ने उसे समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह मानने को तैयार नहीं हुआ।

छह मार्च को होली के दिन नंदकिशोर मामा गोविंद राम व उनके बेटे भूरा को साथ लेकर आया। आरोपियों ने ललन को शराब पीने के बहाना कर बुलाया और उसे ट्रैक्टर से लेकर यमुना किनार ले गए। वहां आरोपियों ने बैठकर शराब पी। आरोपियों ने स्वीकार किया कि नंदकिशोर शराब पीने के बाद उन लोगों ने ललन को समझाने का प्रयास किया तो वह नहीं माना। इसके बाद नंदकिशोर ने उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी। फावड़े और धारदार हथियार से उसके शव को कई टुकड़ों में काट दिया। वहीं यमुना किनारे गड्ढा खोदकर उसके शव व कपड़ों को दबा कर चले गए। नंदकिशोर आठ को फिर वहा पहुंचा तो शव का कुछ ïनिकाल कर यमुना में बहा दिया। पुलिस ने इस मामले में तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं उनकी निशानदेही पर युवक का खून से सना कपड़ा, लॉकेट, घटना में प्रयोग की गई ट्रैक्टर, फावड़ा सहित अन्य सामान बरामद कर लिया है।

तीन दिन से लापता था प्रेमी युगल
हापुड़ के बहादुरगढ़ थाना क्षेत्र के गांव मोहम्मदपुर रुस्तमपुर से तीन दिन से लापता प्रेमी युगल के शव कल खेत में मिले। दोनों की गोली मारकर हत्या की गई है। पुलिस मामले को ऑनर किलिंग मान रही है। परिवार के लोगों से पूछताछ जारी है।
हापुड़ के बहादुरगढ़ क्षेत्र के गांव मोहम्मदपुर रुस्तमपुर के ग्रामीणों ने जंगल में एक खेत के पास एक युवक और युवती का खून से लथपथ शव देखा। दोनों के सिर में गोली मारकर उनकी हत्या की गई है। युवती के पर्स में मिली महेंद्र सिंह डिग्री कालेज की मैगजीन के आधार पर उसकी पहचान संजू पुत्री महावीर सिंह सैनी निवासी उपाध्यायनगर, गढ़मुक्तेश्वर के रूप में हुई। कुछ देर बाद पहुंचे चन्द्रपाल सिंह, गांव फरीदपुर थाना गजरौला ने मृतक युवक की पहचान अपने 18 वर्षीय पुत्र भोपाल सिंह के रूप में की। चन्द्रपाल सिंह ने बताया कि उसका पुत्र मेरठ के एक कालेज में बीफार्मा की पढ़ाई करने के साथ ही गढ़ के एक डाक्टर के पास कंपाउंडर की नौकरी भी करता था। वह दस मार्च से लापता था।

उसने थाना गजरौला में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। वहीं, संजू की मां गुड्डी ने आरोप लगाया है कि भोपाल उसकी बेटी को बहला-फुसलाकर ले गया था। शव दो दिन पुराने होने के कारण उनमें से बदबू उठ रही थी, जिससे ग्रामीणों ने आनर किलिंग की होने की संभावना जताई। मृतक भोपाल के पिता चन्द्रपाल सिंह ने आरोप लगाया है कि तीन दिन पूर्व युवती का पिता महावीर सिंह उसके घर गया था और भोपाल के विरुद्घ पुत्री के अपहरण करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराने की बात कह रहा था। महावीर ने उससे फैसले के नाम पर तीन लाख रुपये की मांग की। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। अभी तक किसी भी पक्ष ने रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है। ऑनर किलिंग की आशंका से इन्कार नहीं किया जा सकता है। दोनों मृतक के परिवार के लोगों से पूछताछ की जा रही है।


Check Also

उन्नाव रेप कांड : दुष्कर्म पीड़िता के वकील महेंद्र सिंह की हुई मौत

उन्नाव के चर्चित कुलदीप सिंह सेंगर कांड में रायबरेली हादसे में घायल हुए दुष्कर्म पीड़िता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *