Home >> Breaking News >> ‘जासूसी विवाद’ : बस्सी ने रिजिजू को दी जानकारी

‘जासूसी विवाद’ : बस्सी ने रिजिजू को दी जानकारी


rahul-snooping-row-delhi-police-chief-meets-rajnath
नई दिल्ली,(एजेंसी) 16 मार्च । राहुल गांधी की कथित जासूसी को लेकर उठे विवाद के बीच दिल्ली पुलिस प्रमुख बीएस बस्सी ने सोमवार को गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू को इस संबंध में जानकारी दी। रिजिजू के इस मामले में संसद में बयान देने की संभावना है।

रिजिजू गृह मंत्री राजनाथ सिंह की ओर से बयान देंगे जो इस समय जापान में हैं। बस्सी ने रिजिजू और गृह सचिव एल सी गोयल समेत गृह मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों को इस बात की जानकारी दी कि दिल्ली पुलिस के अधिकारी किन वजहों से ‘सुरक्षा प्रोफाइलिंग’ के लिए राहुल गांधी के आवास पर गए थे।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि रिजिजू ने बस्सी से मिली जानकारी के आधार पर एक नोट तैयार किया है और उनके संसद में इस संबंध में बयान देने की संभावना है। इस बीच कांग्रेस दिल्ली पुलिस के इस कदम के विरोध में लोकसभा के प्रश्नकाल के दौरान यह मुद्दे उठाने की तैयारी में है। रिजिजू संभवतः सदन को यह बताएंगे कि शीर्ष नेताओं की ‘सुरक्षा प्रोफाइलिंग’ करना दिल्ली पुलिस की नियमित प्रक्रिया है और इसमें कुछ नया नहीं है।

राहुल गांधी 23 फरवरी को संसद का बजट सत्र शुरू होने से छुट्टी पर हैं। कुछ पुलिस अधिकारी 12 मार्च को उनके आवास पर गए थे और उन्होंने ‘राहुल गांधी कैसे दिखते हैं’ और ‘उनकी आंखों का क्या रंग है’ जैसे प्रश्न पूछे थे।

कांग्रेस का आरोप है कि राहुल के आवास पर पुलिस का जाना ‘राजनीतिक जासूसी’ का हिस्सा है जो एनडीए सरकार करा रही है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह इस समय जापान में आपदा प्रबंधन पर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में भाग ले रहे हैं।


Check Also

बड़ी खबर : महबूबा मुफ्ती की पार्टी PDP को लगा बड़ा झटका, तीन नेताओ ने दिया इस्तीफा

जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक तनाव के बीच महबूबा मुफ्ती की पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी को बड़ा झटका लगा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *