Home >> Exclusive News >> सरकार ने अपना हर वादा पूरा किया है: सीएम

सरकार ने अपना हर वादा पूरा किया है: सीएम


16_03_2015-16_up_08
लखनऊ,(एजेंसी) 16 मार्च । मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि राज्य सरकार अपना हर वादा पूरा किया है। यहां तक की सपा ने अपनी घोषणा पत्र में जो वादे किए थे वे सब पूरे किये गये हैं। इस समय बजट सत्र चल रहा है और बजट में कोशिश यही की जा रही कि ज्यादा से ज्यादा आम जनता का लाभ हो। यादव रविवार को अक्षय पात्र संस्था के लखनऊ स्थित केन्द्रीयकृत आधुनिक रसोईघर का रविवार को उद्घाटन कर रहे थे। इस रसोई घर में लखनऊ के 109 स्कूलों के 11 हजार 800 बच्चों के लिए मध्यान्ह भोजन तैयार होगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में अभी और भी जगहों पर इस तरह के आधुनिक रसोईघरों की व्यवस्था की जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बच्चों को गर्म और स्वच्छ भोजन मिलने लग जाए तो उनका मन भी पढ़ाई में लगेगा। स्कूलों में भोजन बनने से उसकी खुशबू के कारण बच्चे पढ़ नहीं पाते और उनका सारा ध्यान पक रहे भोजन पर होता है। उन्होंने कहा कि जब स्कूलों में शुद्ध खाना मिलेगा तो सरकार की छवि और अच्छी बनेगी।

अपनी सरकार के लैपटॉप योजना का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जब यह योजना शुरू हुई थी तब विपक्षी दलों ने इस पर बड़ा कटाक्ष किया था लेकिन अब जगह-जगह वाई-फाई दिया जा रहा है। बिना लैपटॉप के यह वाई-फाई किस काम का! मुख्यमंत्री ने कहा कि भरोसा रखिये जिस तरह से एम्बुलेन्स रोगी के पास 15 से 20 मिनट में पहुंच रही है वैसे ही जल्द ही पुलिस भी घटना स्थल पर 15 से 20 मिनट में पहुंचने लगेगी। सरकार इसकी व्यवरस्था कर रही है।

मुख्य सचिव आलोक रंजन ने कहा कि सरकार प्रयास कर रही है कि जल्द ही प्रदेश के एक लाख से अधिक बच्चों को ऐसा स्वच्छ और पौष्टिक भोजन मिले। कार्यक्रम को बेसिक शिक्षा मंत्री राम गोविन्द चौधरी तथा कांग्रेस विधानमण्डल दल के नेता प्रदीप माथुर ने भी सम्बोधित किया। वहीं सीबीआर फाउण्डेशन के अमरेश चन्द्रा ने कहा कि अक्षय पात्र की इस कार्यक्रम से स्कूलों में पढ़ने वाले विकलांग बच्चों को उचित पोषण मिलेगा।
f


Check Also

लखनऊ के सबसे बड़े मल्टीप्लेक्स, आईनॉक्स मेगाप्लेक्स, के “आईमैक्स” की शुरूआत टेनेट मूवी के साथ

लखनऊ, 3 दिसंबर 2020: निर्देशक क्रिस्टोफर नोलन द्वारा निर्देशित वर्ष की बहुचर्चित फिल्म टेनेट, 4 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *