Monday , 21 January 2019
खास खबर
Home >> Sports >> विडियो : सिडनी टेस्ट मैच के ड्रॉ घोषित होते ही भारत ने सीरीज़ 2-1 से अपने नाम कर ली

विडियो : सिडनी टेस्ट मैच के ड्रॉ घोषित होते ही भारत ने सीरीज़ 2-1 से अपने नाम कर ली


भारत ने ऑस्ट्रेलिया में सीरीज़ जीतकर इतिहास रच दिया। इस सीरीज़ के साथ ही भारतवासियों का पिछले 71 सालों से चला आ रहा इंतज़ार खत्म हो गया। सिडनी टेस्ट मैच के ड्रॉ घोषित होते ही भारत ने सीरीज़ 2-1 से अपने नाम कर ली। सीरीज़ जीतने के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने डांस करते हुए जीत का जश्न मनाया। 

टीम इंडिया ने ऐसे मनाया जीत का जश्न

सिडनी टेस्ट मैच के ड्रॉ होने के बाद सभी खिलाड़ियों ने पहले तो ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ हाथ मिलाए। इसके बाद भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी मैदान पर आए और एक दूसरे को जीत की बधाई देने लगे। इसके बाद सभी खिलाड़ियों ने एक दूसरे के गले में हाथ डाला और अपने पैर आगे-पीछे करते हुए डांस करने लगे।

इस जीत का जश्न मनाने के बाद जब विराट कोहली पत्रकारों के सवालों का जवाब देने आए और उनसे पूछा गया कि टीम क्या कर रही थी तो उन्होंने कहा कि आप ये रिषभ पंत से पूछिए। सबसे पहले ये मूव पंत ने किया इसके बाद इसे सभी करने लगे। सिवाए पुजारा के।

कोहली-अनुष्का ने साथ मनाया जीत का जश्न

इस ऐतिहासिक सीरीज़ जीत का इंतज़ार सभी पिछले काफी समय से था। इस जीत का जश्न मनाने के लिए विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा भी मैदान पर आईं। कोहली ने टीम इंडिया के साथ तो इस ऐतिहासिक जीत का जश्न मनाया ही इसके साथ ही साथ इस लम्हें का गवाह बनने के लिए उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा भी मैदान पर आईं। जब विराट और अनुष्का जश्न मनाने के बाद मैदान से बाहर जा रहे थे। तब कोहली ने अनुष्का के कंधे पर हाथ रखा हुआ था। एक लम्हा ऐसा आया जब अनुष्का विराट की ओर देख रही थीं और कोहली सामने की ओर देखकर चल रहे थे, तभी उन्हें अहसास हुआ कि अनुष्का उन्हें देख रही हैं और कोहली ने भी अपनी पत्नी देखा और दोनों एक दूजे को देश मुस्कुराने लगे।

भारत ने 1947-48 में पहली बार ऑस्ट्रेलिया का टेस्ट सीरीज के लिए दौरा किया था और उस समय से वह एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाया था। भारत को ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट सीरीज जीत के लिए 11 सीरीज का इंजतार करना पड़ा था और 12वीं सीरीज में वह जीत दर्ज कर पाया। ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने वाली भारत पहली एशियाई टीम बन गई। चेतेश्वर पुजारा को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।


Study Mass Comm