Monday , 21 January 2019
खास खबर
Home >> एंटरटेनमेंट >> निरहुआ-आम्रपाली की जोड़ी ‘अरब’ में आएगी नजर, इस टॉपिक पर बेस्ड है फिल्म

निरहुआ-आम्रपाली की जोड़ी ‘अरब’ में आएगी नजर, इस टॉपिक पर बेस्ड है फिल्म


जुबली स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ (dinesh lal yadav nirahua) और यूटयूब क्वीन आम्रपाली दुबे (amrapali dubey) की जोड़ी वाली फिल्म ‘अरब’ बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों के पलायन की पीड़ा सिल्वर स्क्रीन पर बयां करेंगी। पराग पाटिल के निर्देशन में बन रही पलायन पर आधारित फिल्म अरब का निर्माण रत्नाकर कुमार कर रहे हैं। फिल्म में दिनेशलाल यादव निरहुआ, आम्रपाली दुबे अवेधश मिश्रा, सुशील सिंह, देव सिंह समेत कई कलाकार काम कर रहे हैं।

न्यूज एजेंसी वार्ता के मुताबिक पराग पाटिल और रत्नाकार कुमार ने बताया कि पलायन बिहार और यूपी के लोगों के लिए कोई नई चीज नहीं है, लेकिन आज के दौर में यह बेहद गंभीर मसला बन चुका है। चाहे अपने देश में हो या दूसरे देशों में। यहां के लोग पलायन की पीड़ा को सदियों से झेलते रहे हैं। पेट की भूख मिटाने लिए बिहार – यूपी के लोग अपनी माटी से दूर ‘अरब’ तक पहुंच जाते हैं। उसके बाद उन्हें क्या – क्या झेलना होता है, एक ऐसी ही कहानी लेकर हम आ आ रहे हैं।

उन्होंने बताया कि बिहार-यूपी के लोग जब अपने देश को छोड़ कर अरब तक की यात्रा कर लेते हैं। फिर उनके साथ भाषा, रहन-सहन, खान-पान और स्थानीय लोगों के साथ सामंजस्य बनाना कितना मुश्किल होता है, यह इस फिल्म में दिखाया जायेगा। फिल्म का मकसद लोगों के बीच एक संदेश पहुंचाना है, इसके लिए भोजपुरी से अच्छी कोई भाषा नही हो सकती थी इसलिये हमनें इस विषय पर फिल्म बनाने की सोची।


Study Mass Comm