Home >> U.P. >> उप्र में शीतलहर जारी, जनजीवन प्रभावित

उप्र में शीतलहर जारी, जनजीवन प्रभावित


Up cold
लखनऊ, एजेंसी । उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और आसपास के इलाकों में कड़ाके की ठंड और शीतलहर का दौर जारी है। कोहरे की वजह से रेल एवं हवाई सेवाओं पर ज्यादा असर पड़ा है। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो-तीन दिनों तक मौसम का यही रुख बरकरार रहने की संभावना है।

उप्र मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक अगले दो दिनों तक मौसम में कोई बदलाव होने की संभावना नहीं है। मंगलवार को अधिकतम तापमान में पांच डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई थी।

राजधानी लखनऊ में बुधवार को न्यूनतम तापमान छह डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

लखनऊ के अलावा वाराणसी का न्यूनतम तापमान पांच डिग्री, इलाहाबाद का 5.3 डिग्री कुशीनगर छह डिग्री और कानपुर 4.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

इस बीच कोहरे की वजह से रेल एवं हवाई सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं। दर्जनभर रेलगाड़ियां अपने नियत समय से कई घंटे की देरी से चल रही हैं, वहीं अमौसी हवाईअडडे पर विमानों के संचालन में भी अधिकारियों को परेशानी का सामना करना पड़ा है।

अधिकारियों के मुताबिक एयर इंडिया, इंडिगो और गो एयर की कई उड़ानों के समय में फेरबदल किया गया है। हालांकि, अभी किसी भी उड़ान को रद्द नहीं किया गया है।


Check Also

गोरखनाथ मंदिर में विधि विधान से कन्या पूजन किया CM योगी जी ने, कहा त्योहार जिंदगी में सुख, समृद्धि लाता है

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री व गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने रविवार को गोरखनाथ मंदिर में विधि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *