Saturday , 20 April 2019
खास खबर
Home >> Breaking News >> VIDEO: मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में अगले तीन दिनों तक और ज्यादा बर्फबारी होने की बात कही है

VIDEO: मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में अगले तीन दिनों तक और ज्यादा बर्फबारी होने की बात कही है


देश की राजनीति का मौसम जहां, गर्म हो चला है, वहीं, कश्मीर घाटी में हो रही भारी बर्फबारी ने मौसम को खुशनुमा बना दिया है, इसलिए अगर आप कश्मीर में स्नोफॉल के मजे लेना चाहते हैं, तो ये सबसे अच्छा समय है, क्योंकि मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में अगले तीन दिनों तक और ज्यादा बर्फबारी होने की बात कही है. 

मौसम विभाग ने वहीं 21 और 22 जनवरी को हिमाचल प्रदेश में और उत्तराखंड में 22 जनवरी को बारिश बर्फबारी के आसार हैं. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ (डब्ल्यूडी) वर्तमान में राज्य में सक्रिय है, जिसके प्रभाव के चलते 23 जनवरी तक घाटी में सामान्य से लेकर भारी बर्फबारी होने की संभावना है, इसके बाद पश्चिमी विक्षोभ की तीव्रता कम होने लगेगी.

भारी बर्फबारी के कारण किसी भी अप्रिय घटना को रोकने में मदद के लिए जिला प्रशासन ने हेल्पलाइन की स्थापना की है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि रात में बादल छाए रहने से शनिवार को पूरी घाटी में न्यूनतम तापमान में वृद्धि हुई, अधिकतम तापमान में गिरावट आने की संभावना है.

श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से 2 डिग्री नीचे, पहलगाम में शून्य से 4.4 डिग्री नीचे और गुलमर्ग में शून्य से सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. लेह में रात का न्यूनतम तापमान शून्य से 9.2 डिग्री नीचे और कारगिल में शून्य से 18.9 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया.

जम्मू शहर में न्यूनतम तापमान 8.3 डिग्री, कटरा में 9.1 डिग्री, बटोटे में 3.9 डिग्री, बनिहाल में 2.3 डिग्री और भदरवाह में 1.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.


Study Mass Comm