Home >> Breaking News >> हॉकी विश्व लीग : क्वार्टर फाइनल में आज आस्ट्रेलिया से भिड़ेगा भारत

हॉकी विश्व लीग : क्वार्टर फाइनल में आज आस्ट्रेलिया से भिड़ेगा भारत


Hockeyनई दिल्ली,एजेंसी | हॉकी विश्व लीग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में आज भारत का सामना विश्व चैम्पियन आस्ट्रेलिया के साथ होगा। अपने अंतिम पूल मैच में ओलम्पिक चैम्पियन जर्मनी को बराबरी पर रोकने वाली भारतीय टीम को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अपना अब तक का श्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। अन्य क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में इंग्लैंड का सामना बेल्जियम से होगा जबकि जर्मनी की टीम नीदरलैंड्स से भिड़ेगी। तीसरे क्वार्टर फाइनल मैच में अर्जेटीना को न्यूजीलैंड के साथ भिड़ना है।

भारत ने पूल-ए में चौथा स्थान हासिल किया था जबकि आस्ट्रेलिया ने पूल-बी में पहला स्थान हासिल किया। भारत को अपने पूल में एक भी जीत नहीं मिली जबकि आस्ट्रेलिया को अपने पूल में दो जीत और एक हार मिली थी। उसे दूसरे मुकाबले में नीदरलैंड्स ने हराया था।

भारत को अपने पहले मैच में इंग्लैंड से 0-2 से हार मिली थी जबकि दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने उसे 1-3 से पराजित किया था। इसके बाद सोमवार को भारत का सामना विश्व की सर्वोच्च वरीय टीम जर्मनी से हुआ, जिसमें भारतीय खिलाड़ियों ने चमकदार खेल दिखाते हुए जर्मनी को 3-3 से बराबरी पर रोक दिया।

भारतीय टीम ने अपने बीते दो मुकाबलों की तुलना में बिल्कुल भिन्न खेल दिखाया। 68वें मिनट तक वह 3-2 से आगे थी लेकिन अंतिम समय में ढीलापन दिखाने की पुराने आदत ने उससे जीत छीन ली।

मैच के बाद भारतीय टीम के उपकप्तान और गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने ढिलाई दिखाने की बात स्वीकार की लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ उनकी टीम पूरे 70 मिनट मुस्तैद रहेगी।

भारतीय टीम ध्यानचंद स्टेडियम में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 2010 राष्ट्रमंडल खेलों का फाइनल खेल चुकी है लेकिन उस मुकाबले में उसे बुरी तरह हार मिली थी। आस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ आधा दर्जन से अधिक गोल किए थे।

क्वार्टर फाइनल मुकाबले :

पहला मैच : इंग्लैंड (4) बनाम बेल्जियम (5)

दूसरा मैच : जर्मनी (1) बनाम नीदरलैड्स (3)

तीसरा मैच : अर्जेटीना (11) बनाम न्यूजीलैंड (7)

चौथा मैच : भारत (11) बनाम आस्ट्रेलिया (2)


Check Also

अंगूठे में फ्रैक्चर के चलते ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से बाहर

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *