Wednesday , 2 December 2020
Home >> Breaking News >> IAS अधिकारी की मौत के मामले में कर्नाटक सरकार का CBI जांच से इनकार

IAS अधिकारी की मौत के मामले में कर्नाटक सरकार का CBI जांच से इनकार


69442-336899-dk-ravi-700-1
बेंगलुरू,(एजेंसी) 20 मार्च । आईएएस अधिकारी की रहस्यमयी मौत के मामले में सीबीआई जांच का दबाव बढ़ने के बाद भी कर्नाटक सरकार ने आज जांच केंद्रीय एजेंसी से नहीं कराने के अपने निर्णय पर कायम रहने का फैसला किया। इस मुद्दे पर आज राज्य विधानसभा में लगातार तीसरे दिन काम नहीं हुआ और संसद में भी यह मामला गूंजा।

आईएएस अधिकारी डी के रवि की मौत के मामले में उनके परिवार ने सीबीआई जांच की मांग की है वहीं इस मामले में लोगों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है और पूरे राज्य में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। इस बीच राज्य के गृहमंत्री के जे जॉर्ज ने कैबिनेट की बैठक के बाद साफ किया कि सरकार के रख में कोई बदलाव नहीं है। सीबीआई जांच कराने के लिए तैयार नहीं होने पर विपक्ष और अन्य लोग सरकार की आलोचना कर रहे हैं।

जॉर्ज ने संवाददाताओं से कहा, ‘सदन में हमने जो भी निर्णय किया है, वही निर्णय है और हम उस पर कायम हैं।’ लोकसभा में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अगर राज्य सरकार सीबीआई जांच की सिफारिश करती है तो केंद्र तत्काल केंद्रीय एजेंसी द्वारा जांच का आदेश देगी।

गृहमंत्री से मुलाकात करने वाले सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने यह मुद्दा उठाया। सिंह के अनुसार कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने राजनाथ को सूचित किया कि वह और जानकारी मिलने के बाद केंद्र को विस्तृत रिपोर्ट देंगे। भाजपा की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष और सांसद प्रहलाद जोशी ने यह विषय उठाया था। भाजपा और जेडीएस के विधायकों ने दबाव बनाने के लिए राज्य सचिवालय से राजभवन तक मार्च निकाला और राज्यपाल वजुभाई वाला से अनुरोध किया कि वह सिद्धरमैया सरकार को मामला सीबीआई को भेजने का सुझाव दें।


Check Also

किसान आन्दोलन : खट्टर सरकार को लगा बड़ा झटका, निर्दलीय विधायक ने सरकार से समर्थन वापस लिया सबकी नजरे दुष्यंत चौटाला पर

किसानों के प्रदर्शन के बीच हरियाणा में मनोहर खट्टर सरकार को झटका लगा है. निर्दलीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *