Home >> In The News >> सांसद ने पूछा, गंगा कौन लाए और क्यों लाए…?

सांसद ने पूछा, गंगा कौन लाए और क्यों लाए…?


3~20~03~2015~1426832225_storyimage
नई दिल्ली,(एजेंसी) 20 मार्च । लोकसभा में एक सदस्य ने गंगा की उत्पत्ति और इस पवित्र नदी में स्नान करने के बारे में दिलचस्प सवाल कर सबको हैरान कर दिया। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्र महाजन भी अचानक पूछे गए इस सवाल को नहीं समझ पाईं और उन्होंने आश्चर्य जताते हुए कहा कि क्या यह प्रश्न है। वहीं, केंद्रीय जल संसाधन एवं नदी विकास राज्यमंत्री सांवरलाल जाट भी एकदम से जवाब नहीं दे पाए।

हुआ यूं कि सदन में प्रश्नकाल के दौरान नदी विकास और गंगा संरक्षण के बारे में सवाल-जवाब चल रहा था। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्र महाजन की इजाजत के बाद एक के बाद एक सदस्य गंगा संरक्षण के बारे में सवाल पूछे रहे थे। राज्यमंत्री सांवरलाल जाट सदस्यों के प्रश्नों का उत्तर दे रहे थे। तभी पंचमहल से सांसद पी.पी. चौहान ने सवाल करने के लिए अपना हाथ उठाया।

लोकसभा अध्यक्ष ने उन्हें सवाल पूछने की इजाजत दे दी। पी.पी. चौहान ने राज्यमंत्री से प्रश्न किया कि वह जानना चाहते हैं कि गंगा नदी कौन लाया, क्यों लाया, इसका हेतु क्या था और उसमें स्नान करने से क्या होता है। यह सुनते ही सभी सदस्य आश्चर्य से उनकी तरफ देखने लगे। जल संसाधन राज्यमंत्री सांवरलाल जाट कुछ देर तक सोचते रहे कि इसका जवाब दें या नहीं।

सदस्यों ने पी.पी. चौहान के प्रश्न का उत्तर देने की मांग की तो सांवरलाल जाट मुश्किल में फंस गए। खैर किसी तरह हिम्मत करते हुए उन्होंने कहा कि यह तो ऐतिहासिक मामला है। भगीरथ जी गंगा लेकर आए और जनता के हिसाब से लेकर आए। लोग गंगा की पूजा आज भी करते हैं और उस समय भी की जाती थी। इस प्रश्न के बाद लोकसभा अध्यक्ष ने विषय बदल दिया।


Check Also

2021-22 तक कोरोना की वैक्सीन भारत में उपलब्ध हो जाएगी : बायोकॉन लिमिटेड चेयरपर्सन किरण मजूमदार शॉ

कोरोना वायरस से पूरी दुनिया प्रभावित है। ऐसे में वैज्ञानिक इसकी वैक्सीन बनाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *