Saturday , 20 April 2019
खास खबर
Home >> Breaking News >> VIDEO: अखिलेश ने श्रीमदभगवदगीता के एक श्लोक के बहाने सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना भी साधा है

VIDEO: अखिलेश ने श्रीमदभगवदगीता के एक श्लोक के बहाने सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना भी साधा है


लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, राजनेता सक्रिय हो गए हैं. प्रयागराज कुंभ में नेताओं का आना-जाना लगा है. उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी कुंभ में आकर संगम में डुबकी लगाई. प्रयागराज कुंभ में स्नान के बाद सोमवार (28 जनवरी) शाम अपनी यात्रा का एक विडियो ट्विटर पर शेयर किया है. ट्वीटर पर इस वीडियो को अब तक 22 हजार 200 लोग देख चुके हैं. 

इस वीडियो को शेयर कर उन्होंने अपने जीवन के दो लक्ष्यों का जिक्र किया है. इसके साथ ही अखिलेश ने श्रीमदभगवदगीता के एक श्लोक के बहाने सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना भी साधा है. सपा अध्यक्ष ने अपने ट्वीट के साथ विडियो पोस्ट करते हुए लिखा है- ‘मेरे जीवन के दो लक्ष्य:संविधान की रक्षा और उस धर्म की सुरक्षा जो बताता है कि असल योगी वो है जो हर प्राणी को समता से देखता है और औरों के सुख दुख को अपना सुख दुख समझता है. 

‘आत्मौपम्येन सर्वत्र समं पश्यति योऽर्जुन 
सुखं वा यदि वा दु:खं स योगी परमो मत’ संविधान का भी यही संदेश है.’

अपने ट्वीटर एकाउंट पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जो श्लोक पोस्ट किया है. उस श्लोक का जिक्र श्रीमदभगवदगीता में किया हुआ है. इस श्लोक के माध्यम से भगवान श्रीकृष्ण अर्जुन को संबोधित करते हुए कहते हैं, ‘हे अर्जुन ! जो अपनी भांति सबमे समान दृष्टि रखता है, सुख या दुःख में सम रहता है, वही परम योगी माना जाता है.’ 45 सेकेंड के इस वीडियो को प्रयागराज से आने के बाद सपा अध्यक्ष ने शेयर किया है. इस वीडियो में उनके कुंभ भ्रमण की सभी तस्वीर हैं. 


Study Mass Comm