Home >> Breaking News >> आप में ‘सिद्धांत और व्यावहारिकता’ पर नहीं बन रही बात

आप में ‘सिद्धांत और व्यावहारिकता’ पर नहीं बन रही बात


kejri yogendra prashant
नई दिल्ली,(एजेंसी) 20 मार्च । आप में दो परस्पर विरोधी गुटों के बीच जटिल मुद्दों को सुलझाने के लिए व्यस्त वार्ताओं के बीच पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने कल योगेंद्र यादव से मुलाकात की लेकिन दोनों धड़ों के बीच ‘सिद्धांत’ और ‘व्यावहारिकता’ को लेकर पेंच फंसा हुआ है। बीते तीन दिनों में दोनों गुटों के बीच होने वाली यह चौथी बैठक थी।

सूत्रों ने कहा कि दोनों पक्ष अधिकतर मुद्दों पर ‘‘सैद्धांतिक रूप से सहमत हैं’’ लेकिन अड़चन केवल इस बात को लेकर है कि उन्हें लागू कैसे किया जाए। अरविंद केजरीवाल गुट की ओर से आप की दिल्ली इकाई के सचिव आशुतोष और पार्टी के एक अन्य नेता आशीष खेतान ने सुबह में यादव से मुलाकात की और उस समय उनके साथ अजित झा भी थे। इस मुलाकात में इस बारे में चर्चा हुई कि बातचीत को कैसे आगे बढ़ाना है।

इस बीच आज एक दूसरी बैठक यादव और प्रशांत भूषण के बीच हुई। उच्चतम न्यायालय में भूषण के कार्यालय में यह बैठक करीब दो घंटे चली। यद्यपि दोनों नेताओं ने मुद्दे के बारे में बताने से इनकार कर दिया। सूत्रों ने यद्यपि बताया कि दोनों गुटों के बीच एक स्तर का ‘‘अविश्वास’’ है और बैठकों से कम से कम मतभेद को कम करने में मदद मिल रही है। संयोग से भूषण ने केजरीवाल को छोड़कर किसी से भी मिलने से इनकार कर दिया है।

उनका प्रतिनिधित्व आप नेता एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों आनंद कुमार और अजित झा कर रहे हैं। ऐसे कई मुद्दे हैं जिस पर दोनों गुटों में सहमति के बावजूद विचार में भिन्नता है। दोनों गुटों के पेंच ‘‘सिद्धांत’’ और ‘‘व्यावहारिकता’’ पर फंसे हुए हैं।


Check Also

नीतीश जी ने बिहार के जंगलराज सर्वनाश किया है : भाजपा सांसद रवि किशन

चिराग पासवान के मुख्यमंत्री को जेल भेजने के बयान पर भाजपा सांसद रवि किशन ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *