Saturday , 20 April 2019
खास खबर
Home >> Sports >> Aus vs SL: पैट कमिंस की उठती हुई गेंद दिमुथ करुणारत्ने गर्दन के पास लगी, जाते-जाते बची थी जान, देखें Video

Aus vs SL: पैट कमिंस की उठती हुई गेंद दिमुथ करुणारत्ने गर्दन के पास लगी, जाते-जाते बची थी जान, देखें Video


श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने ने अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में रविवार को यहां बल्लेबाजी की और इस बीच अपना अर्धशतक पूरा किया। यह अनुभवी सलामी बल्लेबाज शनिवार को जब 46 रन पर खेल रहा था तब पैट कमिंस की उठती हुई गेंद उनकी गर्दन के पास लगी थी। वह लगभग दस मिनट तक मैदान पर लेटे रहे और बाद में उन्हें स्ट्रेचर पर बाहर ले जाया गया था।गेंद लगते ही करुणारत्ने मैदान पर ही गिर गए और बेहोश हो गए। इसके बाद मैदान पर अफरा-तफरी मच गई और इस घटना को देख ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी भयभीत हो गए।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को कहा कि ‘श्रीलंका क्रिकेट ने उन्हें खेलने के लिए अनुमति दे दी है। उन्होंने कहा है कि यह मस्तिष्काघात का मामला नहीं है।’

इससे पहले श्रीलंका क्रिकेट ने सुबह ट्वीट करके कहा था कि करुणारत्ने को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है क्योंकि जांच से पता चला है कि सभी परिणाम सामान्य हैं।

ऐसे हुआ ये हादसा 

कमिंस श्रीलंका की पहली पारी का 31वां ओवर फेंक रहे थे। इस दौरान उन्होंने 142 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से एक गेंद फेंकी जो सीधे जा कर करुणारत्ने के हेलमेट पर लगी। गेंद लगने के बाद करुणारत्ने मैदान पर ही गिर पड़े। करुणारत्ने को ये खतरनाक गेंद गर्दन के ऊपर लगी। अंपायरों ने तुर्ंत ही मेडिकल टीम को मैदान पर बुलाया।बाएं हाथ के खिलाड़ी को सभी आवश्यक मदद दी गई। मेडिकल कर्मचारियों ने महसूस किया कि बाउंसर का प्रभाव काफी अधिक है तो 30 वर्षीय करुणारत्ने को स्ट्रेचर पर लेटाकर मैदान से बाहर ले जाया गया।

करुणारत्ने ने 

ऑस्ट्रेलिया टीम के डॉक्टर रिचर्ड शॉ बल्लेबाज़ के साथ मैदान से बाहर चले गए। मैदान पर मौजूद एक एम्बुलेंस ने क्रिकेटर को पास के अस्पताल पहुंचाया, जहाँ डॉक्टरों ने जांच के बाद बताया कि चिंता का कोई कारण नहीं है।


Study Mass Comm