Home >> Breaking News >> दिल्‍ली की ओर फिर बढ़ी यमुना मुक्तिकरण पदयात्रा

दिल्‍ली की ओर फिर बढ़ी यमुना मुक्तिकरण पदयात्रा


20_03_2015-20yamuna
नई दिल्ली,(एजेंसी) 20 मार्च । यमुना की सफाई और उसके पानी को नहाने योग्य बनाने के मकसद से शुरू की गई यमुना मुक्तिकरण पदयात्रा आज एक बार फिर दिल्ली की ओर रवाना हो गई है। पदयात्रा दिल्ली-मथुरा रोड पर फ्लाईओवर के ऊपर से दिल्ली की ओर बढ़ चुकी है। फ्लाईओवर पर करीब 20 हजार पदयात्रियों के एक साथ आ जाने से लगभग दो किलामीटर तक भीड़ जमा हो गई है।

इससे पहले पुलिस ने यात्रा को दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर रोक दिया था। दिल्ली के बदरपुर बॉर्डर में पदयात्री पुलिस को मनाने की कोशिश कर रहे थे कि पदयात्रा को फ्लाईओवर के नीचे से जाने दिया जाए, लेकिन पुलिस नहीं मानी और अंत में पदयात्रियों को फ्लाईओवर के ऊपर से ही जंतर-मंतर की ओर बढ़ना पड़ा।

दिल्ली की ओर रवाना हुई यमुना मुक्ति यात्रा, देखें तस्वीरें
पुलिस का कहना था कि पदयात्री फ्लाईओवर के ऊपर से जाएं और अपनी गाडि़यां और पानी की टंकियों को यहीं छोड़ दें। पुलिस ने बताया कि उन्होंने पदयात्रियों के लिए आगे पानी की व्यवस्था करा दी है, इसलिए पानी की टंकियों को आगे ले जाने से मना कर रहे हैं।

यमुना मक्तिकरण यात्रा पर निकले पदयात्री गुरुवार को ही जंतर-मंतर जाने वाले थे, लेकिन पुलिस चाहती थी कि जंतर-मंतर के लिए पदयात्री फ्लाईओवर के ऊपर से जाएं और पदयात्री फ्लाईओवर के नीचे से जाना चाहते थे। इसके बाद पदयात्रियों ने सराय ख्वाजा पर ही ठहरने का फैसला किया था।


Check Also

दुनिया में तबाही ला सकता है यह महाविनाशक ट्रक, चंद सेकंड में खाक हो सकते हैं महानगर

किलर मिसाइलों से लैस दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका का एक खास ट्रक इन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *