Sunday , 25 August 2019
खास खबर
Home >> मुद्दा यह है कि >> उत्तराखंड में गुरुवार को मौसम को मिजाज बदल गया, पहाड़ों में हिमपात और मैदानी क्षेत्र में बारिश का दौर शुरू हो गया

उत्तराखंड में गुरुवार को मौसम को मिजाज बदल गया, पहाड़ों में हिमपात और मैदानी क्षेत्र में बारिश का दौर शुरू हो गया


उत्तराखंड में गुरुवार को मौसम को मिजाज बदल गया। पहाड़ों में हिमपात और मैदानी क्षेत्र में बारिश का दौर शुरू हो गया। मौसम विभाग के मुताबिक पहाड़ों में बर्फबारी के साथ ही मैदानों में ओले गिरने की भी संभावना है। 

गुरुवार के लिए बारिश और हिमपात का मौसम विभाग ने भी रेड अलर्ट जारी किया था। जो सही साबित हो रहा है। मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर पर्वतीय जनपदों के स्कूलों में एक से 12वीं तक पहले ही अवकाश घोषित कर दिया गया था।  

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, मैदानी इलाकों में एक-दो दौर तेज बारिश हो सकती है। कुछ स्थानों पर ओले भी गिर सकते हैं। पर्वतीय इलाकों में भारी बारिश के साथ बर्फबारी होने का अनुमान है। पहाड़ी इलाकों का मौसम संवेदनशील रहने के कारण रेड अलर्ट जारी किया जा चुका है। शासन ने पहाड़ी क्षेत्र के जिलाधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। 

उधर, गुरुवार की सुबह अल्मोड़ा, बागेश्वर, पिथौरागढ़ के साथ ही बदरीनाथ, हेमकुंड, ओली की ऊंची चोटियों में हिमपात का दौर शुरू हो चुका है। वहीं, देहरादून, हरिद्वार, टिहरी के साथ ही नैनीताल, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा के साथ ही अन्य कई स्थानों पर हल्की बारिश का दौर चल रहा है। 

विभिन्न शहरों का तापमान

शहर——————अधितम———न्यूनतम

देहरादून—————21.3————-9.7

मसूरी——————14.1————-8.1

नई टिहरी————-13.4————-7.0

हरिद्वार—————-22.4————7.7

उत्तरकाशी————-18.1————-5.9

जोशीमठ—————16.2————-7.8

अल्मोड़ा—————-18.0————-0.3

नैनीताल—————-15.7————-8.0

पंतनगर—————–23.4————8.3

पिथौरागढ़————-15.9————4.9

मुक्तेश्वर—————10.5————-4.3

चंपावत—————–13.5————-6.8


Study Mass Comm