Saturday , 20 April 2019
खास खबर
Home >> कुछ हट के >> इस लड़की को है अजीबोगरीब बीमारी, मिनटों में गीले हो जाते हैं पूरे कपड़ें

इस लड़की को है अजीबोगरीब बीमारी, मिनटों में गीले हो जाते हैं पूरे कपड़ें


दुनियाभर में लोगों को कई ऐसी अजीबोगरीब बिमारियों ने जकड रखा है जिसके बारे में जानकर तो डॉक्टर्स भी हैरान हो जाते हैं. हम आपको आज अमेरिका के टेक्सस की रहने वाली एक 20 वर्षीय लड़की के बारे में बता रहे हैं जिसका शरीर पल भर में अपने आप ही गीला हो जाता है. जी हां… ऐसे में इस लड़की को खुद को सुखाने के लिए हमेशा अपने साथ एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस रखना पड़ता है.

जिस लड़की के बारे में हम बात कर रहे है उसका नाम सोफी ड्वेर है और वो एक कॉलेज स्टूडेंट है. सूत्रों की माने तो सोफी को एक ऐसी अजीब बीमारी है जिसके कारण उसे किसी आम आदमी के मुकाबले 10 गुना ज्यादा पसीना आता है. अब उनकी ये बीमारी उनकी सबसे बड़ी मुश्किल बन चुकी है. इस लड़की को जिंदा रहने के लिए एक दिन में लगभग 6 लीटर पानी पीना पड़ता है. सोफी की बीमारी के बारे में डॉक्टर्स ने बताया कि, उनको हाइपरहाइड्रोसिस नामक एक रेयर बीमारी है और यह ऐसी बीमारी है जो हर 200 लोगों में से एक को प्रभावित करती है.

हाइपरहाइड्रोसिस बीमारी में किसी भी इंसान के शरीर से बहुत ज्यादा पसीना निकलता है और इसके बाद ऐसा लगता है जैसे कि वो शख्स अभी-अभी नहा कर आया हो. ऐसे में सोफी के कपड़े काफी जल्दी गीले हो जाते हैं और दिनभर में ना जाने कितने कपड़ें बदलती है. अपनी बीमारी के बारे में सोफी कहती है कि, ‘कपड़े भींग जाने की वजह से मुझे लोगों के बीच जाने में भी शर्म आने लगी थी. यहां तक कि मेरे ब्वॉयफ्रेंड ने भी इस बीमारी की वजह से मुझे छोड़ दिया. मैं किसी के साथ डेट करने से भी डरने लगी हूं’.


Study Mass Comm