Sunday , 25 August 2019
खास खबर
Home >> Sports >> युवराज सिंह ने धौनी को इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए टीम इंडिया का अहम खिलाड़ी करार दिया

युवराज सिंह ने धौनी को इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए टीम इंडिया का अहम खिलाड़ी करार दिया


इन दिनों युवराज सिंह भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे हैं और इस विश्व कप में उनकी खेलने का संभावना ना के बराबर है। अब युवी ने इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी को बेहद महत्वपूर्ण करार दिया है। युवी के मुताबिक धौनी विराट को सही दिशा दिखाने वाले खिलाड़ी होने के साथ-साथ उनके फैसले लेने में भी अहम भूमिका निभाते हैं। धौनी के फॉर्म के बारे में और बल्लेबाजी में उनके स्थान को लेकर काफी चर्चा होती रहती है लेकिन इस पर भी कई पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ियों का भी कहना है कि वो मैच की स्थिति को जल्दी ही भांप लेते हैं और सही वक्त पर सही फैसला करते हैं। इस वजह से वो बेहद खास खिलाड़ी बन जाते हैं। 

वर्ष 2011 विश्व कप में मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुने गए युवराज सिंह ने धौनी बारे में कहा कि माही का क्रिकेट ज्ञान कमाल का है। विकेटकीपर के तौर पर आप खेल पर अपनी निगाहें लगाए रखने के लिए सबसे बेहतरीन जगह पर खड़े होते हैं। धौनी ने पिछले कुछ वर्षों में शानदार तरीके से काम किया है। वो एक शानदार कप्तान भी रहे हैं साथ ही युवा खिलाड़ियों और कप्तान विराट का सही मार्गदर्शन करते रहते हैं। 

वर्ष 2007 टी 20 विश्व कप के दौरान युवी ने एक ही ओवर में छह छक्के लगाने वाले तूफानी बल्लेबाज युवी ने कहा कि मैदान पर कोई भी फैसला लेने के मामले में धौनी की मौजूदगी काफी अहम है। धौनी की बल्लेबाजी के बारे में युवी ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में वो उसी तरह से खेल रहे थे और गेंद को हिट कर रहे थे जिसके लिए वो जाने जाते हैं। मैं उन्हें आगे के लिए शुभकामनाएं देता हूं। धौनी की बल्लेबाजी क्रम के बारे में युवी ने कहा कि इसके बारे में आपको धौनी से ही पूछना चाहिए कि वो किस नंबर पर बल्लेबाजी करना चाहते हैं। युवी के कहने का मतलब शायद ये था कि धौनी मैच कि परिस्थिति के हिसाब से बल्लेबाजी के लिए आ सकते हैं। 

इस वर्ष युवराज सिंह आइपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलेंगे। आइपीएल में मुंबई के लिए खेलने के बारे में उन्होंने कहा कि वो अपने कप्तान रोहित का दबाव कम करने की कोशिश करेंगे। युवी ने कहा कि अगर मेैं मध्यक्रम में योगदान दे सकता हूं तो इससे रोहित पर दबाव कम होगा और वो पारी की शुरुआत करते हुए अपना नैचुरल गेम खेल सकेंगे। हालांकि काफी कुछ टीम संयोजन पर भी निर्भर करता है कि हमारे लिए क्या अच्छा होगा। 


Study Mass Comm