Home >> In The News >> धारा 370 पर भाजपा ने साध ली खामोशी

धारा 370 पर भाजपा ने साध ली खामोशी


TNE14A6594328849D2B73A87FE903E3705635624597822738234W680H450
जम्मू ,(एजेंसी) 20 मार्च । जम्मू – कश्मीर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने आज सदन में चर्चा के दौरान कहा कि सत्ताधारी भाजपा और पीडीपी नौटंकी कर रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी 370 पर अलग तरह की खामोशी साधने पर बाध्य है। तत्कालीन प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी भी इस मसले पर लंबे समय तक खामोश ही रहे थे। मिली जानकारी के अनुसार राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा करते हुए जम्मू – कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने पीडीपी – भाजपा पर अपना गुस्सा उतारा। इस दौरान उन्होंने कहा कि धारा 370 पर भाजपा ने चुप्पी साध रखी है।

वह इस धारा को समाप्त नहीं कर सकती। मगर यह बात पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की उपलब्धि नहीं हो सकती। अच्छा यह होगा कि सहयोगी पार्टी से सेल्फ रूल, संयुक्त करंसी व अफस्पा हटाने की रियायत ली जा सकती है। उन्होंने कहा कि जिले से अफस्पा हटाए जाने की बात के लिए दिल्ली की इजाजत की जरूरत नहीं होगी। इसके लिए तो राज्यपाल की मुहर ही काफी है। पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला नले कहा कि भारतीय जनता पार्टी और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी का न्यूनतम साझा कार्यक्रम बेहद खोखला है। दरअसल लोगों को दोनों पार्टियों के काम पर विश्वास नहीं है।

आरएसएस के जहर फैलाने, चुनाव बहिष्कार का लाभ उठाने सहित आदि कई ऐसे मामले हैं जो दोनों क बीच दरार पैदा कर सकते हैं। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी वर्ष 2002 के दौरान कत्लोगारत, बाबरी मस्जिद की शहादत को भूल गई है। भारतीय जनता पार्टी के नेता रामजादे जैसे बयान देकर मस्जिद को एक इमारत कहा जा रहा है। दूसरी ओर सीएमपी में गुमराह युवाओं की वापसी का उल्लेख नहीं किया गया है। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री उमर ने कहा कि पाक अधिकृत कश्मीर को लेकर जो रवैया अपनाया जा रहा है वह केवल चुनावी मुद्दा बन गया है। इस तरह तो लंबे समय तक चर्चाऐं ही चलती रहेंगी।


Check Also

मैं नहीं चाहता की मेरी वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी किसी भी धर्मसंकट में पड़े : चिराग पासवान

चिराग पासवान ने कहा, ‘मेरा मानना है कि बिहार के मुख्यमंत्री ने नीतियों को लागू …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *