Wednesday , 21 October 2020
Home >> Breaking News >> सुनंदा मामले में एफबीआई की रिपोर्ट का इंतजार : बस्सी

सुनंदा मामले में एफबीआई की रिपोर्ट का इंतजार : बस्सी


download (2)
नई दिल्ली ,(एजेंसी) 21 मार्च । दिल्ली पुलिस आयुक्त बी एस बस्सी ने शुक्रवार को कहा कि वे सुनंदा पुष्कर की मौत की वजह रहे जहर को लेकर एफबीआई की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं, वहीं उन्होंने इन खबरों को खारिज कर दिया कि इस सिलसिले में पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार से पूछताछ के लिए पाकिस्तानी उच्चायोग से संपर्क साधा गया है।

सूत्रों ने कहा कि पुलिस अमेरिकी जांच एजेंसी से अंतिम रिपोर्ट मिलने के बाद अपने अगले कदम पर फैसला करेगी।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) प्रेमनाथ सुनंदा के विसरा का नमूना एफबीआई प्रयोगशाला को पहुंचाने पिछले महीने अमेरिका गये थे। एम्स के डॉक्टरों ने कहा था कि भारतीय प्रयोगशालाओं में सुनंदा की मौत की वजह बने जहर को पहचानने की सुविधा नहीं है, जिसके बाद विसरा नमूने अमेरिका भेजे गये।

एम्स के डॉक्टरों के पैनल ने जहर से मौत होने की वजह बताई थी लेकिन वे जहर का प्रकार और सुनंदा के शरीर में इसके पहुंचने के तरीके के बारे में स्पष्ट नहीं कर सके, जिस वजह से यह रहस्यमयी मामला बन गया।

बस्सी ने आज यहां संवाददाताओं से कहा, ‘मामले में जांच कर रहा विशेष जांच दल (एसआईटी) मामले में एफबीआई रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है। मामले में जांच का बड़ा हिस्सा पूरा हो गया है।’ पाकिस्तानी पत्रकार तरार से पूछताछ करने के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा पाकिस्तान उच्चायोग से संपर्क किये जाने की खबरों के बारे में पूछे जाने पर बस्सी ने कहा, ‘हमने मेहर तरार से पूछताछ के लिए पाकिस्तान उच्चायोग से कोई संपर्क नहीं साधा है। ये खबरें सच नहीं हैं।’ उन्होंने कहा कि जहां तक तरार से पूछताछ की बात है तो जरूरत पड़ने पर यह की जाएगी।

बस्सी ने 12 मार्च को कहा था कि तरार मामले में उचित कड़ी हैं और सुनंदा की मौत की जांच कर रही एसआईटी उनसे जल्द ही पूछताछ कर सकती है।


Check Also

भारतीय प्रबंध संस्थान रायपुर में निकली वेकेंसी, करे आवेदन

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट रायपुर ने विभिन्न नॉन-टीचिंग पोस्ट पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *