Wednesday , 21 October 2020
Home >> Exclusive News >> झांसी में नकल करते पकड़ने पर समाजवादी पार्टी के छात्र नेता ने की कॉलेज के प्रोफेसर की पिटाई

झांसी में नकल करते पकड़ने पर समाजवादी पार्टी के छात्र नेता ने की कॉलेज के प्रोफेसर की पिटाई


student profes (1)
उत्तर प्रदेश,(एजेंसी) 21 मार्च । बिहार के बाद पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में नकल से जुड़ा एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। राज्य के झांसी जिले के बिपिन बिहारी कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष राहुल यादव पर प्रोफेसर की पिटाई का आरोप लगा है। पिटाई से जुड़ी तस्वीरें सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई हैं।

आरोपी राहुल यादव राज्य में सरकार चलाने वाली पार्टी समाजवादी पार्टी के छात्र संगठन के अध्यक्ष हैं। आरोप है कि 16 मार्च को सालाना परीक्षा के दौरान राहुल यादव को नकल करते पकड़ा गया था, जिसके बाद तैश में आकर यादव ने प्रोफेसर की पिटाई कर दी।

अब क्या है बिहार में नकल का हाल
इधर बिहार सरकार भी परीक्षा में चल रही नकल को लेकर सख्त हो गई है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि 766 नकलची छात्रों को परीक्षा से निकाल दिया गया है। जिन 4 परीक्षा केंद्रों पर नकल की ख़बरें मीडिया ने दिखाई गई थी, वहां की परिक्षाएं रद्द कर दी गई हैं। राज्य के शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव का कहना है कि मामले पर बिहार सरकार ने अपनी गलती मान ली है।
student profes
अन्य केंद्रों पर नहीं बदला है सूरते हाल
बावजूद इसके बिहार में कई परीक्षा केंद्रों पर धड़ल्ले से नकल कराई जा रही है। हाजीपुर जिले में पुलिस नकल कराने वालों से खुलेआम पैसा वसूल दिखी। बिहार के सहरसा में भी दसवीं की बोर्ड परीक्षा में धड़ल्ले से नकल जारी है। यहां भी पुलिसवाले पैसे लेकर नकल करा रहे हैं।

बिहार के वैशाली और छपरा में नकल से जुड़ी अन्य घटनाओं से मिलती-जुलती घटना देखने को मिली। सहरसा में भी खिड़कियों के सहारे फर्रे अंदर फेंककर धड़ल्ले से नकल कराते दिखे लोग।

आज गया के गांधी मैदान में है मांझी की रैली
बिहार में सरकार चला रही पार्टी जेडीयू (जनता दल यूनाइटेड) से बागी और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी आज गया के गांधी मैदान में बड़ी रैली करेंगे। मांझी आजकल राज्य के दौरे पर निकले हुए हैं। जीतनराम मांझी 20 अप्रैल को पटना में बड़ी रैली कर अपनी नई राजनीतिक पार्टी का एलान करेंगे। मांझी नई पार्टी से पहले फरवरी में हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा का गठन कर चुके हैं।


Check Also

हाथरस कांड : सामूहिक दुष्कर्म के चारो आरोपी में एक नाबालिग, CBI ने दसवीं की मार्कशीट कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू की

हाथरस कांड में सीबीआई की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, नए-नए खुलासे सामने आ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *