Home >> Breaking News >> संसद भवन से महज 14 किमी दूर तेंदुए के पैरों के निशान

संसद भवन से महज 14 किमी दूर तेंदुए के पैरों के निशान


del me tendua 3
नई दिल्ली ,(एजेंसी) 21 मार्च । देश की राजधानी दिल्ली। संसद भवन…ऱाष्ट्रपति भवन…और यहां से करीब 14 किलोटर दिल्ली का इलाका । जमीं पर छपे इन निशानों को देखिए।

तेंदुए के पैरों के निशान हैं ये। इस इलाके में तेंदुआ घूम रहा है । जी हां, संसद भवन से महज 14 किलोमीटर दूर है मजनूं का टीला और उस टीले के पीछे फैला है यमुना का बियाबान इलाका । इसी इलाके में तेंदुआ घूम रहा है और उसे पकड़ने के लिए बकायदा पिंजरा रखा गया है लेकिन अभी तक तेंदुआ इंसानी गिरफ्त से बाहर है।
del me tendua 1
महीने भर इसी इलाके में एक नर तेंदुए की लाश मिली थी। उस तेंदुए की लाश की गुत्थी सुलझती इससे पहले ही स्थानीय लोगों ने एक मादा तेंदुए को अपने दो बच्चों के साथ घूमते देख लिया। लोगों का दावा है कि तेंदुए ने कई जानवरों को जख्मी कर दिया है।

स्थानीय लोगों से तेंदुए की खबर मिलते ही वन विभाग ने अपनी कई टीम को उसकी तलाश में लगा दिया। तेंदुए को फंसाने के लिए पिंजरा भी रखा हुआ है लेकिन अबतक तेंदुआ काबू में नहीं आ पाया है।
del me tendua 2
वन विभाग ये भी पता लगाने में जुटा है कि तेंदुआ कहां से और कैसे इस इलाके में पहुंचा हैं। गनीमत यही है कि तेंदुए ने अभीतक किसी इंसान पर हमला नहीं किया है।


Check Also

भारतीय प्रबंध संस्थान रायपुर में निकली वेकेंसी, करे आवेदन

इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट रायपुर ने विभिन्न नॉन-टीचिंग पोस्ट पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *