Home >> Exclusive News >> रीता बहुगुणा के घर में पुलिस ने लगवाई थी आग

रीता बहुगुणा के घर में पुलिस ने लगवाई थी आग


images (2)
लखनऊ,(एजेंसी) 21 मार्च । बसपा शासनकाल में कांग्रेस विधायक रीता बहुगुणा जोशी के घर में आग तत्कालीन डीआईजी/एसएसपी प्रेम प्रकाश एएसपी पूर्वी हरीश कुमार (अब आईपीएस) सीओ हजरतगंज बीएस गब्र्याल इंस्पेक्टर बलराम सरोज (अब डिप्टी एसपी) समेत नौ पुलिसकर्मियों की सहमति और मौजूदगी में लगवाई गई थी। वर्ष 2009 में इस आगजनी के पहले साजिश के तहत रीता बहुगुणा के घर तैनात आठ पुलिसकर्मियों को सुरक्षा पर चर्चा करने के लिए हजरतगंज थाने बुला लिया गया था। इतना ही नहीं वहीं रहने वाले इन पुलिसकर्मियों के परिवारीजनों को अवैध तरीके से महिला थाने पर 12 घंटे से अधिक समय तक रोका रखा गया। आगजनी के बाद इन नौ पुलिसकर्मियों के अलावा नौ और पुलिस वालों की मदद से सात निदरेष लोगों को आगजनी के मामले में जेल भी भेज दिया गया था। सीबीसीआईडी की जांच रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि होने के बाद हुसैनगंज कोतवाली में इन अफसरों और पुलिसकर्मियों के खिलाफ दो अलग-अलग मुकदमे दर्ज करवाए गए हैं। ये मुकदमे बलवा मारपीट आगजनी और अपहरण की धाराओं में लिखे गए हैं।

वर्ष 2009 में हुई थी घटना
17 जुलाई वर्ष 2009 को हुसैनगंज में सरोजनी नायडू मार्ग स्थित रीता बहुगुणा जोशी के घर में आग लगा दी गई थी। आगजनी करने वालों ने उनके घर में काफी तोड़फोड़ भी की थी। इस घटना की सूचना पर वहां पहुंचे पुलिस अफसर मूकदर्शक बने रहे थे। तब इस मामले में फैजाबाद के पूर्व विधायक जितेन्द्र सिंह बबलू दर्जा प्राप्त पूर्व राज्यमंत्री इंतिजार आब्दी समेत कई लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी। इस घटना ने काफी तूल पकड़ा था। इसके बाद ही सरकार ने इस मामले की सीबीसीआईडी जांच के आदेश दिए थे।

पूर्व विधायक और राज्यमंत्री ने की थी आगजनी
सीबीसीआईडी ने जांच में यह भी पाया है कि छह साल पहले 15 जुलाई की रात पूर्व विधायक जितेन्द्र सिंह बबलू पूर्व राज्यमंत्री इंतिजार ऑब्दी ने अपने लोगों के साथ रीता बहुगुणा जोशी के घर आगजनी और तोड़फोड़ की थी। यह जांच रिपोर्ट सीबीसीआईडी के इंस्पेक्टर मृत्युंजय सिंह ने तैयार की है।

इन पुलिसकर्मियों के खिलाफ दर्ज हुई रिपोर्ट
तत्कालीन एसएसपी प्रेम प्रकाश (अब सीतापुर एटीसी में तैनात)
तत्कालीन एएसपी हरीश कुमार (अब आईपीएस गोरखपुर पीटीसी में)
तत्कालीन सीओ हजरतगंज बीएस गब्र्याल (रिटायर)
इंस्पेक्टर हुसैनगंज बलिराम सरोज (अब डिप्टी एसपी)
तत्कालीन आरआई अवधेश कुमार पाण्डेय (अब कानपुर में)
एसएसआई रमेश चन्द्र मिश्र सब इंस्पेक्टर धीरेन्द्र सिंह बृज किशोर द्विवेदी जितेन्द्र बहादुर सिंह सिपाही वीरेन्द्र कुमार रियाजुल हक चन्द्रशेखर अशोक कुमार शिव बहादुर सिंह जुगराज सिंह सुरेन्द्र प्रताप सिंह हमीदुल्ला।


Check Also

मध्यप्रदेश : कांग्रेस विधायक राहुल लोधी ने भाजपा का दामन थामा

मध्यप्रदेश में 28 अक्तूबर को उपचुनाव होना है। इससे पहले, कांग्रेस विधायक रहे राहुल लोधी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *