Home >> Breaking News >> कांग्रेस सरकार किसानों को देती थी अच्‍छा मुआवजा: सोनिया गांधी

कांग्रेस सरकार किसानों को देती थी अच्‍छा मुआवजा: सोनिया गांधी


21_03_2015-sonia_farmers
नई दिल्ली ,(एजेंसी) 21 मार्च । कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी बारिश और ओलावृष्टि से बर्बाद हुई किसानों की फसलों का जायजा लेने हरियाणा पहुंच गई हैं। यहां सोनिया गांधी ने सरकार से अपील की कि किसानों को उचित और समय पर मुआवजा दिया जाए।

सोनिया गांधी ने कहा कि ”किसानों की फसलें बर्बाद हो गई हैं। अब यह सरकार की जिम्मेदारी है कि उनका साथ दे। मैं सरकार से अपील करती हूं कि इन किसानों को उचित और समय पर मुआवजा दिया जाए, ताकि इनके नुकसान की भरपाई हो सके।”

सोनिया बोलीं, ‘किसानों का कहना है कि अगर उन्हें मुआवजा नहीं मिलता है, तो उनका कोई भविष्य नहीं है। मेरी हरियाणा सरकार से अपील है कि वो इन किसानों की जितनी ज्यादा हो सके मदद करे।’ साथ ही उन्होंने कहा कि हरियाणा में हुड्डा सरकार के दौरान प्रभावित किसानों को बहुत अच्छा मुआवजा दिया जाता था।

इधर, कांग्रेस नेता राज बब्बर ने भी मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने कहा, ‘देश के किसान आत्महत्या करने को मजबूर हैं। सैनिकों को मारा जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जवाब देना चाहिए कि उनके वादों का क्या हुआ।’

इन दिनों हर राजनीतिक पार्टी किसानों के दुख-दर्द बांटती दिख रही है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी इसमें पीछे नहीं हैं। सोनिया गांधी आज भिवानी जिले के बाढड़ा के साथ-साथ लुहारू व आसपास के क्षेत्र में नुकसान का आकलन करेंगी। उसके बाद चौपर से ही रेवाड़ी जिले के गांव गुरावड़ा पहुंचेगी। यहां वे कार से पांच गांवों में जाएंगी। रेवाड़ी जिले से सटे झज्झर जिले के कुछ गांवों में भी सोनिया कार से ही जाएंगी। गुरावड़ा से चौपर करनाल के लिए उड़ान भरेगा। करनाल में नुकसान का आंकलन करने के बाद सोनिया दिल्ली रवाना होंगी।


Check Also

दिल्ली के लोगों की बढ़ी मुश्किलें, तेज हुई जहरीली हवाएं

दिल्ली में प्रदूषण का स्तर अचानक से बढ़ गया है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *