Home >> Breaking News >> ‘आप’ की कथनी और करनी में अंतर आ गया है : बिन्नी

‘आप’ की कथनी और करनी में अंतर आ गया है : बिन्नी


binny
नई दिल्ली,एजेंसी । ‘आप’ के बागी विधायक विनोद कुमार बिन्नी ने कहा देश में व्याप्त भ्रष्टाचार, महिला उत्पीड़न को लेकर चले आंदोलन से आम आदमी पार्टी को जबरदस्त समर्थन मिला। परंतु अब आप की कथनी और करनी में अंतर आ गया है।
बिन्नी ने बताया कि आप पार्टी बड़ी चतुराई से शब्दों का खेल खेल कर जनता को धोखा दे रही है। आप के घोषणा पत्र में 700 लीटर तक पानी मुफ्त देने की बात के साथ बड़ी चतुराई से 1 लीटर और खपत होते ही पूरा बिल देने की शर्त जोड़ दी गई। परंतु चुनाव के दौरान इस शर्त को छुपा कर प्रतिदिन 700 लीटर पानी मुफ्त देने का प्रचार किया गया।

उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पूर्वी दिल्ली के कांग्रेस सांसद संदीप दीक्षित में काफी नजदीकियां हैं। इसलिए अभी तक कांग्रेस के घोटालों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। सरकार के सारे निर्णयों के पीछे कांग्रेस का हाथ है।
उन्होंने आरोप लगया कि पार्टी कार्यकर्ताओं को धोखा दे रही है। पहले से प्रत्याशियों का चयन कर लिया जाता है, केवल दिखावे के लिए चयन प्रक्रिया का दिखावा किया जाता है। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए भी प्रत्याशियों का चयन पहले कर लिया गया था। अब लोकसभा चुनाव के लिए चयन प्रक्रिया से पहले ही शाजिया इल्मी, कुमार विश्वास और दिलीप पांडे का नाम पहले से तय कर लिया गया है।

उन्होंने आरोप लगया कि केजरीवाल बंद कमरे में फैसले लेते हैं। यदि उनका कोई समर्थन नहीं करता है तो वह आगबबूला हो जाते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि जीत के बाद केजरीवाल घमंडी हो गए हैं।

टीवी पत्रकार आशुतोष पर हमलावर होते हुए उन्होंने कहा कि स्वार्थी मैं नहीं बल्कि वे हैं। मैंने ‘आप पार्टी’ की शुरुआत से जुड़ा हुआ हूं और विधानसभा चुनाव के दौरान भी खूब मेहनत की। आशुतोष तो ‘आप’ की हवा देख इसमें शामिल हुए हैं। लक्ष्मीनगर और कोंडली विधानसभा जीत में कहीं न कहीं मेरा भी हाथ है।
पत्रकारों के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यदि मेरे आरोप झूठे हैं तो मैं विधायक पद से इस्तीफा दे दूंगा। मेरे आरोप की सच्चाई खुद जनता के सामने आ जाएगी। उन्होंने कहा कि जन लोकपाल और महिला सुरक्षा पर यदि 26 जनवरी तक बिल नहीं लाया गया तो वे अनशन करेंगे।

भाजपा नेता नितिन गडकरी के आरोप पर पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इसमें कहीं-न-कहीं सच्चाई हो सकती है। कांग्रेस व आप में सांठगांठ चल रही है।
उल्लेखनीय है लक्ष्मीनगर से कांग्रेस के दिग्गज डॉ. एके वालिया को हराने वाले आप के विधायक विनोद कुमार बिन्नी एक बार फिर अपनी पार्टी और सरकार से नाराज हो गए हैं। उन्होंने पार्टी के सर्वेसर्वा व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ झूठ बोलने जैसा गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि दिल्ली सरकार अपने मुद्दों से भटक गई है और सरकार की कथनी और करनी में फर्क आ गया है। बता दें कि ‘आप’ की सरकार बनने के दौरान भी बिन्नी मंत्री न बनाए जाने से नाराज हो गए थे, जिन्हें मशक्कत के बाद मनाया गया था।


Check Also

हिमाचल प्रदेश सरकार ने मेडिकल आपूर्ति के बीच मैट्रिक बोर्ड परीक्षा की रद्द…

हिमाचल प्रदेश सरकार ने मेडिकल आपूर्ति के मामलों और कमी के बीच मैट्रिक बोर्ड परीक्षा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *