Wednesday , 27 March 2019
खास खबर
Home >> कुछ हट के >> अपराधियों से भरा है ये गांव, रेप करने की मिलती है ऐसी सजा

अपराधियों से भरा है ये गांव, रेप करने की मिलती है ऐसी सजा


गाँव ऐसी जगह होती है जहां पर हम समझते हैं कि सब कुछ अच्छा होता होगा. लेकिन अहम आपको ऐसे गांव के बारे में बताने जा रहे हैं जो इन सब से बेहद अलग है. गाँव को सादगी और सरलता के लिए जाना जाता हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे गाँव के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका सादगी और सरलता से कोई नाता नहीं हैं. क्योंकि इस गाँव में अच्छे लोग नहीं बल्कि बलात्कारी रहते हैं. आइये जानते हैं इस गांव के बारे में जहां पर कोई भी आम आदमी नहीं रहता. 

दरअसल, अमेरिका के फ्लोरिडा में बसा ये गांव यौन अपराधियों का है. यहां यौन अपराध से जुड़े लोगों को अजीबों-गरीब सजा देने का प्रावधना है. ये कह सकते हैं कि यहां पर सिर्फ वही लोग रहते हैं जो अपराधी होते हैं. फ्लोरिडा से 2 मील की दूरी पर ये गांव है, जहां लगभग 200 से ज्यादा बलात्कारी रहते है. यहां सिर्फ वह अपराधी रहते हैं, जिन्होंने नाबालिग बच्चों के साथ दुष्कर्म किया है, या अपनी ही गर्लफ्रैंड या किसी और का रेप किया हो. 

फ्लोरिडा में सैक्स क्राइम करने वालों के लिए कड़े नियम हैं. ऐसे लोगों को किसी स्कूल, पार्क, बस स्टॉप या आम रिहायशी इलाकों से दूर रहना होता है. यहाँ पर ऐसे अपराध ज्यादा होते हैं जिसके चलते उन्हें कड़ी सजा दी जाती है. इस गांव को बनाने के पीछे मकसद है. मकसद ये कि इस गांव में ऐसे लोगों को मौका दिया है, जो हिंसक यौन अपराधी नहीं हैं और सुधरना चाहते हैं. इस गांव को 1960 में बनाया गया था. सजा के तौर पर यहां रहने वाले लोग अपना पालन-पोषण खुद ही करते हैं.


Study Mass Comm