Wednesday , 19 June 2019
खास खबर
Home >> Breaking News >> राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल अगले सप्ताह सीआरपीएफ के 80वें स्थापना दिवस पर परेड का निरीक्षण करेंगे

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल अगले सप्ताह सीआरपीएफ के 80वें स्थापना दिवस पर परेड का निरीक्षण करेंगे


राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल अगले सप्ताह सीआरपीएफ के 80वें स्थापना दिवस पर परेड का निरीक्षण करेंगे तथा सीआरपीएफ के जवानों को संबोधित करेंगे. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार 19 मार्च को गुड़गांव के कादरपुर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के अधिकारियों की प्रशिक्षण अकादमी तथा ग्रुप सेंटर में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे.

सीआरपीएफ का गठन ब्रिटिश शासनकाल में 1939 में हुआ था. यह दूसरी बार होगा जब डोभाल 2014 में मोदी सरकार द्वारा शीर्ष सुरक्षा सलाहकार नियुक्त किए जाने के बाद से किसी भी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेंगे. डोभाल ने साल 2015 में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) की 54वें स्थापना दिवस पर परेड का निरीक्षण किया था.

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी को पाकिस्‍तान समर्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद ने जम्‍मू से श्रीनगर जा रहे केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) के काफिले पर हमला किया था. इस आत्मघाती हमले में 44 जवान शहीद हो गए. आतंकी हमले की जांच कर रही जांच एजेंसी एनआईए को घटनास्‍थल से अहम सुबूत हाथ लगे हैं. एनआईए के सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि जांच एजेंसी को शक है कि हमले में इस्तेमाल ईको कार 2010-11 मॉडल की हो सकती है. एनआईए कई संदिग्‍धों से पूछताछ भी कर रही है.


Study Mass Comm