Home >> Breaking News >> WC सेमीफाइनलः ऑस्ट्रेलिया ने दिया भारत को 329 का टारगेट

WC सेमीफाइनलः ऑस्ट्रेलिया ने दिया भारत को 329 का टारगेट


7-against-india
सिडनी,(एजेंसी) 26 मार्च । वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 50 ओवरों में 328 रन बनाए । अपने मैदान पर खेल रही ऑस्ट्रेलिया के लिए मैच आसान नजर नहीं आया। स्टेडियम में आधे से ज्यादा दर्शकों के टीम इंडिया के सपॉर्टर होने से भी मेजबान टीम दबाव में नजर आई। इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 328 रन बनाकर किसी भी वर्ल्ड कर सेमीफाइनल में सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया है। इससे पहले यह रेकॉर्ड, इसी वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में न्यू जीलैंड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 299 रन बनाकर अपने नाम किया था।

भारत की ओर से उमेश यादव ने चौथे ओवर में ही डेविड वॉर्नर को 12 के स्कोर पर आउट कर ऑस्ट्रेलिया को दबाव में ले लिया था। हालांकि इसके बाद आरोन फिंच और स्टीवन स्मिथ ने टीम को संभाला और स्कोर 200 के करीब पहुंचाया। इन दोनों ने वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में 182 रनों की दूसरी सबसे बड़ी पार्टनरशिप की। इससे बड़ी पार्टनरशिप पाकिस्तान के सईद अनवर और वजहतुल्ला वस्ती के नाम है। उन्होंने 1999 के वर्ल्ड कप में न्यू जीलैंड के खिलाफ 194 रनों की साझेदारी की थी।

स्मिथ ने 93 गेंदों में 11 चौके और 2 छक्कों की मदद से 105 बनाए। उनका विकेट भी उमेश यादव ने लिया। उनकी जगह मैदान पर आए मैक्सवेल ने शुरुआत से ही तेज हाथ दिखाए, लेकिन उन्हें अश्विन ने 23 के स्कोर पर पविलियन भेज दिया।

इसके कुछ ही देर बाद, अपनी सेंचुरी की ओर बढ़ रहे फिंच को उमेश यादव ने 81 के स्कोर पर आउट कराया और टीम इंडिया को चौथी सफलता दिलाई। जल्द ही, मोहित शर्मा ने कप्तान माइकल क्लार्क को 10 के स्कोर पर रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराया। क्लार्क के बाद मैदान पर आए फॉकनर ने कुछ तेज हाथ दिखाए, लेकिन उमेश ने उन्हें भी 21 के स्कोर पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद मोहित शर्मा ने संभल कर खेल रहे वॉटसन को 28 के स्कोर पर चलता किया।

इसके बाद टीम इंडिया कोई विकेट नहीं ले सकी। मैदान पर आए मिशेल जॉनसन ने सिर्फ 9 गेंदों में 27 रन बनाकर टीम का स्कोर 328 तक पहुंचाया। ब्रैड हैडिन 7 गेंदों में 7 रन बनाकर नॉट आउट रहे। भारत की ओर से उमेश यादव ने 4, मोहित शर्मा ने 2 और अश्विन ने 1 विकेट लिया। टीम इंडिया इस वर्ल्ड कप में पहली बार किसी विपक्षी टीम के पूरे 10 विकेट नहीं ले सकी है।

धोनी का टोटका

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 12वां ओवर विराट कोहली से करवाकर एक टोटका भी आजमाया।

बेकार हुआ रिव्यू
23वें ओवर में जडेजा ने फिंच के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की अपील की, जिसे अम्पायर ने ठुकरा दिया। जडेजा ने धोनी से रिव्यू के लिए कहा, जिस पर धोनी तैयार नहीं थे। जडेजा को पूर भरोसा था कि फिंच आउट हैं। टीवी रिप्ले में देखने पर भी अम्पायर का फैसला नॉट आउट ही रहा।


Check Also

CSK के कप्तान MS धौनी की रणनीति और उनकी कप्तानी की सहवाग ने जमकर की तारीफ

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हुए मुकाबले के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *