Wednesday , 27 March 2019
खास खबर
Home >> Sports >> कोलकाता नाइटराइडर्स के को-ऑनर शाहरुख खान और कप्तान दिनेश कार्तिक

कोलकाता नाइटराइडर्स के को-ऑनर शाहरुख खान और कप्तान दिनेश कार्तिक


 दो बार की विजेता कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के शुरू होने से पहले करारा झटका लगा है. बीते सीजन टीम के साथ शानदार प्रदर्शन करने वाले युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं. नागरकोटी बीते सीजन में भी नहीं खेल पाए थे. शिवम और कमलेश दोनों ही पिछले साल अंडर-19 विश्व कप खेलने वाली टीम का हिस्सा थे. कम उम्र में उनकी चोट ना सिर्फ केकेआर (KKR), बल्कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड के लिए चिंता का विषय हो सकती है.

शाहरुख खान-जूही चावाला की मालिकाना हक वाली इस टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक (DK) हैं. उन्होंने आईपीएल (IPL) के पिछले सीजन में बतौर खिलाड़ी और कप्तान शानदार प्रदर्शन किया था. लेकिन दो प्रमुख गेंदबाजों के चोटिल होने से टीम को अपने प्लान बदलने पड़ सकते हैं. कोलकाता नाइटराइडर्स ने नागरकोटी की जगह संदीप वॉरियर को अपनी टीम से जोड़ा है. वे 2013-15 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के लिए खेल चुके हैं. वे  2015 के बाद पहली बार आईपीएल में खेलते दिखेंगे. 

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक कोलकाता नाइटराइडर्स ने केरल के संदीप वॉरियर को अपने साथ जोड़ा है. नागरकोटी बीते सीजन में नहीं खेल पाए थे. तब कोलकाता ने कर्नाटक के प्रसिद्ध कृष्णा को अपने साथ जोड़ा था. अब वे टीम के नियमित सदस्य बन गए हैं. नागरकोटी पीठ की चोट से अभी तक सही तरह से उबरे नहीं हैं. उन्हें टीम ने 3.2 करोड़ रुपए में अपने साथ जोड़ा था. 

नागरकोटी इस समय राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में हैं जहां वे चोट से उबरने की कोशिश में लगे हुए हैं. उन्हें ठीक होने में दो से तीन महीने लग सकते हैं. शिव मावी को भी पीठ में समस्या है और इसी कारण वे भी इस सीजन से बाहर हो गए हैं. घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश के लिए खेलने वाले मावी को ठीक होने में छह महीने लग सकते हैं.

आईपीएल का मौजूदा सीजन 23 मार्च से शुरू हो रहा है. केकेआर को पहला मैच 24 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद से खेलना है. यह मैच कोलकाता के ही ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जाएगा. आईपीएल की आयोजन समिति ने अभी 5 अप्रैल तक के मैचों का कार्यक्रम ही घोषित किया है. बाकी मैचों का शेड्यूल बाद में जारी किया जाएगा.


Study Mass Comm