Wednesday , 27 March 2019
खास खबर
Home >> U.P. >> लोकसभा चुनाव की तिथि घोषित होने के बाद से आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद भी नेता इसका उल्लंघन कर रहे हैं

लोकसभा चुनाव की तिथि घोषित होने के बाद से आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद भी नेता इसका उल्लंघन कर रहे हैं


लोकसभा चुनाव की तिथि घोषित होने के बाद से आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद भी नेता इसका उल्लंघन कर रहे हैं। चित्रकूट से भाजपा सांसद भैरों प्रसाद मिश्र के साथ ही सदर विधायक व जिलाध्यक्ष चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय के साथ 60 लोगों के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है।

आचार संहिता लागू होने के बाद धारा 144 का उल्लघंन करने पर भाजपा सांसद व विधायक समेत 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उप निवार्चन अधिकारी इंदु प्रकाश ने बताया कि श्रंगार पैलेस में भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों ने सम्मेलन किया था। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में प्रदेश के कृषि राज्यमंत्री धुन्नीसिंह भी शामिल हुए थे। इस कार्यक्रम की कोई इजाजत नहीं ली गई थी। सूचना पर उप निवार्चन अधिकारी शशीशेखर टीम के साथ पहुंचे। पूरी जानकारी लेने के बाद कोतवाली में भाजपा सांसद भैरो प्रसाद मिश्र, विधायक/जिलाध्यक्ष चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय समेत 60 अज्ञात लोगों पर धारा 144 का उल्लघंन करने के आरोप में धारा 188 के तहत रिपोर्ट दर्ज किया गया है। लोकसभा चुनाव की अधिसूचना लगने के बाद जिले में यह पहला मुकदमा किसी राजनैतिक दल के प्रतिनिधियों के खिलाफ दर्ज किया गया है। यह मामला फ्लाइंग स्क्वॉयड टीम प्रथम की तरफ से लिखवाया गया है।

बांदा-चित्रकूट सांसदीय क्षेत्र के भाजपा सांसद भैरों प्रसाद मिश्र, चित्रकूट सदर विधायक व जिलाध्यक्ष चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय समय अन्य एकत्रित हुए थे। निर्वाचन के लिए गठित फ्लाइंग स्क्वॉयड प्रथम टीम के शशिशेखर अभिहित अधिकारी ने गुरुवार देर रात दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि बुधवार शाम को सूचना पर श्रृंगार पैलेस में निरीक्षण किया। वहां सांसद व विधायक के साथ मंच पर 10 से 12 व सामने 40 से 55 के बीच लोग बैठे मिले। यह लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू होने के बाद अपर जिला मजिस्ट्रेट की तरफ से लागू धारा 144 का उल्लंघन है। मौके पर लाउडस्पीकर, बैनर या झंडा लगे नहीं मिले। एक साथ इतने लोगों के इकट्ठा होने को लेकर कोई अनुमति नहीं दिखाई जा सकी। यहां कोतवाली प्रभारी एक सिंह ने बताया कि फ्लाइंग स्कवायड टीम की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

समर्पण दिवस में आए थे राज्यमंत्री भी

भाजपा के समर्पण दिवस में बुधवार को राज्यमंत्री रणवेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ धुन्नी सिंह भी शामिल हुए थे। इस दौरान लोकसभा चुनाव को लेकर हर बूथ पर नजर रखने व रणनीति पर काम करने की सीख उन्होंने दी थी। 


Study Mass Comm