Home >> In The News >> उमर ने वार्ता पर दिया जोर, बोले- कश्मीर मुद्दे का समाधान बंदूक से नहीं

उमर ने वार्ता पर दिया जोर, बोले- कश्मीर मुद्दे का समाधान बंदूक से नहीं


70170-omar-500
जम्मू,(एजेंसी) 26 मार्च । कश्मीर मुद्दे के समाधान के लिए बातचीत के एकमात्र रास्ता होने पर जोर देते हुए जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि इसका हल निकालने के लिए बंदूक कोई समाधान नहीं है और पूर्व में भी प्रयास किए गए हैं लेकिन वे विफल रहे हैं।

उमर ने राज्य विधानसभा के बाहर गुरुवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि अगर किसी ने बातचीत के लिए आज वकालत की है तो इसमें कुछ भी नया नहीं है। हमने बार-बार कहा है कि कश्मीर मुद्दे का हल निकालने के लिए बंदूक कोई समाधान नहीं है और पहले भी प्रयास किए गए हैं लेकिन वे विफल रहे हैं। नेशनल कान्फ्रेंस विधायक दल के नेता ने कहा कि अगर आपको इस मुद्दे का समाधान करना है तो इसका समाधान करने का एकमात्र तरीका बातचीत है।

उमर कश्मीर मुद्दे का समाधान करने के लिए पीडीपी द्वारा पाकिस्तान और हुर्रियत के साथ बातचीत की वकालत किए जाने के संबंध में पूछे गए एक सवाल का जवाब दे रहे थे। उमर ने कहा कि आप किस पहल की बात कर रहे हैं। कृपया पिछले छह वषरें के मेरे भाषणों पर गौर करें। चाहे यह आंतरिक सुरक्षा पर मुख्यमंत्री का सम्मेलन हो या एकीकृत कमान की बैठक में भाषण या 26 जनवरी और 15 अगस्त का भाषण और मैंने उन भाषणों में इसे बार-बार दोहराया है। मुद्दे का समाधान करने के लिए वार्ता के अलावा कोई और विकल्प नहीं है।


Check Also

नीतीश जी ने बिहार के जंगलराज सर्वनाश किया है : भाजपा सांसद रवि किशन

चिराग पासवान के मुख्यमंत्री को जेल भेजने के बयान पर भाजपा सांसद रवि किशन ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *