Wednesday , 27 March 2019
खास खबर
Home >> U.P. >> फतेहपुर के पटेल नगर में राज मोबाइल के नाम से दुकान का संचालन कर रहा था

फतेहपुर के पटेल नगर में राज मोबाइल के नाम से दुकान का संचालन कर रहा था


पुलिस ने नकली नोट गिरोह का पर्दाफाश करते हुए एक सदस्य को गिरफ्तार कर लिया है। नकली नोटों के साथ उसके पास प्रिंटर, स्कैनर आदि सामान भी बरामद किया है। वह एक दुकान से नकली छाप कर आसपास सप्लाई कर रहा था। पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों और नोटों की आपूर्ति करने वाले लोगों का पता लगा रहा है।

फतेहपुर कोतवाली पुलिस ने सूचना के आधार पर रविवार को पटेल नगर मोहल्ले में एक दुकान में छापा मारा। एरायां मसायक थाना सुल्तानपुर घोष के कुम्हारन पुरवा निवासी मनोज कुमार प्रजापति दुकान का संचालन राज मोबाइल के नाम से कर रहा था। पुलिस की तलाशी में दुकान के अंदर नकली नोट बनाने का सामान मिला। इसके साथ मौके पर नकली नोट भी मिले। पूछताछ में मनोज ने नकली नोट छापने की स्वीकारोक्ति करते हुए साथियों के नाम बताए। उसके पास 67 हजार के नकली नोट मिले।

दुकान से नोट छापने के लिए इस्तेमाल हो रहे स्केनर, प्रिंटर, ए-4 साइज के कागज, कटर आदि जब्त किए हैं। फतेहपुर एसपी कैलाश सिंह ने बताया कि नकली नोट के अवैध कारोबार में संलिप्त गिरोह के अन्य सदस्यों की जानकारी जुटाई जा रही है। सदर कोतवाल सत्येंद्र सिंह ने मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तार आरोपित को जेल भेजा है।


Study Mass Comm