Wednesday , 27 March 2019
खास खबर
Home >> राज्य >> दिल्ली >> गाजियाबाद से कांग्रेस के ये नेता मांग रहे हैं टिकट

गाजियाबाद से कांग्रेस के ये नेता मांग रहे हैं टिकट


 पहले चरण के मतदान के लिए सोमवार से नामांकन शुरू हो जाएंगे। सपा को छोड़ अभी तक किसी पार्टी ने गाजियाबाद लोकसभा सीट से प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है। कांग्रेस वेस्ट की मजबूत सीटों को लेकर गंभीर है। पार्टी की ओर से प्रत्याशियों की दोनों सूची में वेस्ट यूपी के सिर्फ तीन उम्मीदवार ही घोषित किए गए हैं। वहीं, चुनाव लड़ने के इच्छुक प्रत्याशियों ने दिल्ली मुख्यालय पर डेरा डाल दिया है।

कांग्रेस सूत्रों की माने तो पार्टी प्रदेश में मजबूत सीटों को लेकर प्रत्याशी का चयन करने में फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। यही वजह है कि पहले चरण में होने वाले मतदान वाली सीटों में से वेस्ट की सिर्फ सहारनपुर सीट पर इमरान मसूद को प्रत्याशी घोषित किया है। इसके बाद जारी हुई दूसरी सूची में पार्टी ने वेस्ट यूपी की मुरादाबाद सीट से राज बब्बर और नगीना सुरक्षित सीट से ओमवती देवी पर भरोसा जताया है। यहां दूसरे चरण में 18 अप्रैल को मतदान होना है।

गाजियाबाद लोकसभा सीट पर पहले चरण में मतदान होना है। यहां दावेदारों की लंबी फेहरिस्त है, लेकिन स्थानीय दावेदारों की बात करें तो दौड़ में कई नाम एक दूसरे को पछाड़ने के लिए जोर आजमाइश में लगे हैं। इनमें ब्राह्मण चेहरों में पूर्व विधायक केके शर्मा और पूर्व महापौर प्रत्याशी डॉली शर्मा जहां ऐड़ी-चोटी एक किए हैं, वहीं वैश्य वर्ग से पूर्व सांसद सुरेंद्र प्रकाश गोयल मजबूती से दावेदारी कर रहे हैं।

हालांकि, सपा के ब्राह्मण कार्ड के बाद कांग्रेस के कई दावेदारों की उम्मीदों को झटका लग सकता है। इन सबके दरम्यान पार्टी ने सिंबल पर चुनाव मैदान में उतरने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री बाबू बनारसी दास के बेटे व पूर्व विधायक हरेंद्र अग्रवाल का नाम भी कई कांग्रेसी दबी जुबान से ले रहे हैं। इन सबके बीच चुनाव के इच्छुक प्रत्याशियों ने दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय पर डेरा डाल रखा है। संभावना जताई जा रही है कि पहले चरण के मतदान वाली लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की सूची पर जल्द जारी हो सकती है।


Study Mass Comm