Monday , 21 October 2019
खास खबर
Home >> Sports >> कैसे 0 बोल्ड होने पर भी बच गए धोनी, देखिए VIDEO

कैसे 0 बोल्ड होने पर भी बच गए धोनी, देखिए VIDEO


रविवार को मौजूदा आईपीएल का 12वां मैच महेंद्र सिंह धोनी की संकटमोचक पारी के लिए याद रखा जाएगा. कठिन पिच पर राजस्थान रॉयल्स (RR) की अनुशासित गेंदबाजी के सामने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान धोनी ने जबरदस्त धीरज दिखाते हुए 46 गेंदों में नाबाद 75 रन बनाए. उनकी इस पारी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 8 रनों से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की.

जाहिर है एक धोनी की पारी की वजह से चेन्नई की टीम अपने घरेलू मैदान पर 5 विकेट पर 175 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही. धोनी ने तब क्रीज पर कदम रखा था, जब उनकी टीम ने पांचवें ओवर में 27 रनों के स्कोर पर अंबति रायडू, शेन वॉटसन और केदार जाधव के विकेट गंवा दिए थे.

चेन्नई की उस पारी के दौरान एक ऐसा भी वक्त आया, जब धोनी बोल्ड होकर भी ‘डगआउट’ नहीं लौटे. मजे की बात है कि उस वक्त उन्होंने अपना खाता भी नहीं खोला था. दरअसल, पारी का छठा ओवर जोफ्रा आर्चर फेंक रहे थे. उस ओवर की चौथी गेंद पर ऐसा कुछ हुआ कि सभी दंग रह गए. धोनी बिल्कुल रक्षात्मक थे, लेकिन गेंद लुढ़कती हुई उनके स्टंप में जा लगी. धोनी भाग्यशाली रहे कि बेल्स नहीं गिरे, वरना मैच की तस्वीर कुछ और होती.

पिछले मैच में यहां टर्निंग पिच थी, लेकिन इस मैच में यह बल्लेबाजों के लिए अलग तरह की चुनौती साबित हुई. इस पर शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिली और स्ट्रोक्स खेलना आसान नहीं था.

धोनी ने जयदेव उनादकट के आखिरी ओवर में 28 रन बटोरे, जो आईपीएल के इतिहास का तीसरा सबसे महंगा ओवर था. चेन्नई ने आखिरी तीन ओवर में 60 रन बनाए. धोनी ने अपनी पारी में चार चौके और चार छक्के जड़े और ये सभी छक्के उनादकट के आखिरी ओवर में पड़े.

इससे पहले सुरेश रैना (36) और धोनी ने चौथे विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी की. धोनी ने वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो के साथ भी 56 रन जोड़े. रॉयल्स के तेज गेंदबाजों की तिकड़ी जोफ्रा आर्चर, धवल कुलकर्णी और बेन स्टोक्स ने अनुशासित गेंदबाजी की. उन्होंने पावरप्ले में सिर्फ 29 रन देकर चेन्नई के शीर्ष तीन बल्लेबाजों को आउट किया. इसके बाद धोनी और रैना क्रीज पर आए.


Study Mass Comm