Friday , 20 September 2019
खास खबर
Home >> मुद्दा यह है कि >> देहरादून के परेड मैदान में आयोजित चुनावी जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जोरदार हमला किया

देहरादून के परेड मैदान में आयोजित चुनावी जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जोरदार हमला किया


देहरादून के परेड मैदान में आयोजित चुनावी जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जोरदार हमला किया। साथ ही कहा कि कांग्रेस की शासन में भ्रष्टाचार एक्सीलेटर में और विकास वेंटिलेटर में रहता है। साथ ही उन्होंने आतंकवाद, भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भी कांग्रेस को घेरा। इस दौरान उन्होंने केंद्र की योजनाएं गिनाई और विकास के पथ पर देश को आगे बढ़ाने के लिए लोगों से सहयोग भी मांगा।

इस मौके पर पीएम मोदी ने देवभूमि में बसे सभी देवी देवताओं को नमन करते हुए उत्तराखंड के सभी लोगों का समर्पण और सहयोग के लिए आभार जताया। उन्होंने कहा कि बाबा केदार के आशीर्वाद से आपके सहयोग से बीते पांच वर्ष तक देश को विकास के पथ पर आगे बढ़ाने के लिए आपका सेवक सफल हुआ। मेरी प्रेरणा आपकी आस्थाएं रही। मेरे साथ मजबूती से डटे रहे, इसीलिए हमारी सरकार देश हित में अपने बड़े और कड़े फैसले ले पाई।

वन रेंक वन पेंशन का मुद्दा हम हल कर पाए

पीएम मोदी ने कहा कि सामान्य वर्ग के लोगों को 10 प्रतिशत का आरक्षण दे पाए। कांग्रेस तो ढकोसलों से बाहर निकलने की हिम्मत नहीं कर पाई। हमारी सरकार अग्रिम मोर्चों पर बड़ा फैसला ले पाई है। आप हमेश चट्टान की तरह खड़े रहे। इसलिए 40 साल से लटका वन रेंक वन पेंशन का मुद्दा हम हल कर पाए। जिनकी नियत सिर्फ वोट और नोट बटोरने की रही, उन्होंने तो इसको लटकाने और भटकाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।  कांग्रेस ने ओआरओपी को 40 साल तक क्यों लटकाए रखा। कारण उनके मन के भीतर सेना के जवानों के प्रति कूट कूट कर नफरत भरी है। 

कांग्रेस को करप्शन, करप्शन को कांग्रेस चाहिए

पीएम मोदी ने कहा कि आपके सहयोग से मां गंगा को निर्मल व अविरल करने का काम आगे बढ़ पाया है। कांग्रेस ने तो गंगा को मैली करने का काम किया। करप्शन और कांग्रेस का साथ अटूट है, ऐसी जुगलबंदी है कि अलग हो नहीं सकते। मोदी ने कहा कांग्रेस को करप्शन, करप्शन को कांग्रेस चाहिए। कांग्रेस के शासन पर भ्रष्टाचार एक्सीलेटर पर और विकास वेंटि‍लेटर पर रहता है। कहा यही कांग्रेस की पहचान है। कांग्रेस सरकारों में एक होड़ सी मची रहती है कि कौन कितना ज्यादा भ्रष्टाचार करे। पीएम ने कहा, टूजी, कामनवेल्थ घोटाला हो, ऐसा कोई संसाधन नहीं जो लूट से न बच पाया हो। इसमें भी नामदार परिवार का नाम सबसे ऊपर है

आपका ये चौकीदार हेलीकाप्टर घोटाले के दलालों को दुबई से ले आया उठाकर

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने देश की सेना को नहीं छोड़ा। बोफोर्स तोप या हेलीकाप्टर हो, हथियार का ऐसा सौदा खोजना मुश्किल हो जाता है, जिसमें कांग्रेस सरकार द्वारा कमीशन की बात सामने न आए। आपका ये चौकीदार हेलीकाप्टर घोटाले के दलालों को दुबई से उठाकर ले आया। इटकी के मिशेल मामा और दूसरे दलालों से एजेंसियों ने कई हफ्ते पूछताछ की। इसके आधार पर कोर्ट में चार्जशीट दायर की। इसके दलालों ने जिनको घूस देने की बात कही है, उनमें से एक एपी है, दूसरा एफएएम है।

कांग्रेस ने पाकिस्तान को खुश करने का अभियान छेड़ रखा है

पीएम ने कहा कि यहां जो पहले सीएम थे, उनके खासोमखास है। कहा, अहमद पटेल किस फैमली के निकट है। पीएम ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, चौकीदार का कड़ा रवैया इनको बर्दाश्त नहीं हो रहा है। एक जमाना था जिस परिवार की एयरपोर्ट पर भी कोई तलाशी की हिम्मत नहीं कर सकता था। गाड़ी विमान की सीढ़ी तक चल जाती थी। आज वे लोग बेल पर बाहर हैं। जो परिवार खुद को भारत का भाग्यविधाता समझता था, वो जेल जाने से बचने को सारी तिगड़म लगा रहा है। करप्शन से साथ कांग्रेस ने देशद्रोहियों और पाकिस्तान को खुश करने का अभियान छेड़ रखा है। प्रेम के मसीहा के पैरों से जमीन खिसक रही है तो सवाल पूछने वाले पत्रकारों को भी धकेलने की हिम्मत कर रहे हैं।

कांग्रेस के घोषणा पत्र को ढकोसला पत्र बताया

पीएम ने कांग्रेस के घोषणा पत्र को ढकोसला पत्र कहते हुए कहा कि इसे देख साफ हो जाएगा कांग्रेस किसके साथ है। ढकोसला पत्र में कहा यदि सरकार में आएंगे तो सुरक्षा बलों, सेना को जो रक्षा कवच मिला है, उसे हटा देंगे। पीएम ने लोगों से सवाल किया इनकी बातों को मंजूर है। कोई जवान मंजूर करेगा। यदि सेना की रक्षा नहीं करोगे तो कौन मां बेटे को देश के लिए मरने भेजेगी। पीएम ने कहा कि वोट पाने को ये बातें कर रहे हो। लानत है ऐसी राजनीति की। कोई ऐसा पाप नहीं कर सकता है, लेकिन कांग्रेस क्या कर रही है। जान दांव में लगाने वाले सैनिकों को फर्जी मुकदमों में फंसाती है। पीएम ने कहा, पाकिस्तान से पैसा लेकर जो पत्थरबाजों को भड़काते हैं, ऐसे लोगो से कांग्रेस बातचीत की बात कर रही है। कौन उनका मुंह देखना पसंद करेगा। जो भारत के खिलाफ साजिश रचता है। कहा, खुले आम देश के टुकड़े हटाने की बात कर रहे हैं। देशद्रोह का कानून हटाने की बात कर रहे हैं। देशद्रोहियों पर मुकदमे चलने चाहिए। उनको सजा होनी चाहिए या नहीं।

देश में दो प्रधानमंत्री होंगे चाहिए क्या?

पीएम मोदी ने कहा कुछ लोग यहां ऐसी भाषा बोलते हैं, पाकिस्तान में लोग ताली बजाते हैं। जम्मू कश्मीर में इनके साथी हर रोज कश्मीर को अलग करने की धमकी दे रहे हैं। वो कश्मीर का अलग प्रधानमंत्री चाहते हैं। पीएम मोदी ने सवाल किया कि देश में दो प्रधानमंत्री होंगे चाहिए क्या? कहा, जम्मू कश्मीर के लिए देश के वीर जवानों ने अपनी जान दी, सर्वोच्च बलिदान दिया। हिंदुस्तान के गरीब लोगों ने अपना पेट काटकर वहां की भलाई के लिए पैसे दिए है। वो दो प्रधानमंत्री की बात कर रहे हैं। ये कांग्रेस पार्टी के गठबंधन के साथी हैं। कांग्रेस चुप है। फिर तो सजा कांग्रेस को भी मिलनी चाहिए। पीएम ने कहा, मैं हैरान हूं कांग्रेस अपने साथियों की मदद के लिए ही देशद्रोह का कानून हटाना चाहती है। भारत की एक इंच जमीन पर भी आंच नहीं आने दी जाएगी। पीएम ने कहा  मैं शहीद मोहनलाल, शहीद वीरेंद्र सिंह राणा, शहीद चित्रेश बिष्ट और शहीद विभूति ढौंडियाल की शपथ लेकर कहता हूं कि देश को बांटने वालों के सामने चौकीदार दीवार बनकर खड़ा है।

कांग्रेस सोचती है आप देश के लिए काम नहीं करते

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के मार्गदर्शक जो विशेष रूप से अमेरिका से आए, बड़े अहंकार के सामने ऐसी बातें की, जिससे पता चलता है कि कांग्रेस कैसी साजिश रच रही है। उन्होंने कहा कि मीडिल क्लास स्वार्थी है, लालची है। कांग्रेस सोचती है आप देश के लिए काम नहीं करते, मीडिल क्लास खुद का ही भला सोचता है। मध्यम वर्ग पर टैक्स लगाना गुनाह नहीं है। पीएम ने लोगों से पूछा ईमानदार मध्यम वर्ग को कुचलने की बात आपको मंजूर है क्या। हमारा मध्यम वर्ग का व्यक्ति कानून को मानता है, वह सरकार को कर देने में चोरी नहीं करता। पीएम ने कहा 50 करोड़ गरीबों को आयुष्मान का लाभ मिल रहा है, उसकी वजह मध्यम वर्ग है। किसान परिवारों को हर साल 75 हजार बैंक खातों में पहुंचने शुरू हो गए। वो भी ईमानदार कर दाताओं के कारण मिला।  घर, गैस कनेक्शन, सस्ता राशन ईमानदार कर दाताओं की वजह से संभव हुआ है। 

हमने पांच लाख की टेक्सेबल इंकम को पूरी तरह जीरो किया

पीएम मोदी ने कहा कि चार धाम को जोड़ने वाली आल वेदर रोड हो या बाबा केदार का पुनर्निमाण हो, ऐसा हर काम इसलिए हो रहे हैं कि ईमानदार करदाता देश के खजाने में पैसा देते है। कांग्रेस को इसमें ही दिक्कत है। उसे ऐसे लोग स्वार्थी लगेंगे। ये भाषा मध्यम वर्ग स्वीकार नहीं करेगा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, हमने पांच लाख की टेक्सेबल इंकम को पूरी तरह जीरो किया। कहा, जरा सी चूक हुई तो ये छूट तो जाएंगी ही और आप पर बोझ पड़ना भी तय है। भाजपा की सोच स्पष्ट है। कांग्रेस ने पहाड़ को पलायन से जोड़ा है और हमने पहाड़ को पर्यटन से जोड़ने का काम कर रहे हैं। 2021 में हरिद्वार में बड़ा कुंभ का आयोजन हो रहा है। प्रयागराज कुंभ से बेहतर आयोजन हमें हरिद्वार में करके दिखाना है। आपका आशीर्वाद चाहिए इसके लिए। पहाड़ का पानी पहाड़ की जवानी पहाड़ के काम आए। ये चौकीदार की प्रतिबद्धता है।


Study Mass Comm